वास्तुकला संकाय में “सोने की चिड़िया” का मंचन हुआ

“भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का हुआ आयोजन

लखनऊ। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा आयोजित “भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का आयोजन देश के विभिन्न स्थानों पर हुआ, जिसमें स्थानीय संस्थाओं के माध्यम से 21 फरवरी 2024 को सायं 04:00 बजे नाटक “लो आ गई वापस सोने की चिड़िया” का मंचन किया गया।

जानकारी देते हुए चित्रकार भूपेंद्र अस्थाना ने बताया कि इसी के अंतर्गत लखनऊ की संस्था “थियेट्राॅन” ने भी 15 मिनट के इस नाटक का मंचन “फैकल्टी ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग डिपार्टमेंट” टैगोर मार्ग सी.एस.आई.आर. कॉलोनी लखनऊ उत्तर प्रदेश में किया, जिसका निर्देशन किया सुब्रत रॉय ने। नाटक में हमारी संस्कृति, सभ्यता, वेद-पुराण, हमारी मूर्तिकलाएं, वास्तुकला एवम विश्व धरोहर को दिए गए हमारे योगदान के विषय पर प्रकाश डाला गया।

इस नाटक में सूरज कुमार, तन्मय लहरी, वैभव कुमार, अविनाश श्रीवास्तव, निशा तिवारी, शुभम गौतम तथा अन्य कलाकारों ने भाग लिया। इस अवसर पर संकाय के सैकड़ों छात्रों के साथ समस्त वास्तुकला के अध्यापक गण उपस्थित रहे। इस नाटक के सफल आयोजन के लिए सुब्रत ने संकाय का धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *