हावड़ा : श्री जैन विद्यालय में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

हावड़ा। श्री जैन विद्यालय हावड़ा में अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम विद्यालय के सभागार में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में विद्यालय के विभिन्न कक्षा के विद्यार्थियों ने हिंदी, बांग्ला, उर्दू, अंग्रेजी, ओड़िआ, तेलुगू, राजस्थानी, भोजपुरी भाषाओं में भाषण, गीत, काव्य-पाठ एवं लघु नाटक प्रस्तुत कर सभागार में उपस्थित दर्शक दीर्घा में बैठे छात्रों एवं शिक्षकों के मन को मोह लिया। अपने गीतों एवं वक्तव्यों से बच्चों ने मातृभाषा के महत्व एवं आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि संतोष कुमार तिवारी, सतीश सिंह, राम पुकार शर्मा, शिक्षिका कल्पना अग्रवाल, स्वागता घोष, सौमिता भौमिक आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही। छात्रों के इस प्रस्तुति से यह प्रमाणित हुआ कि अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस सांस्कृतिक विविधता एवं विभिन्न भाषाओं के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका इंदु जोसेफ चौधरी ने छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस की बधाई दी एवं मातृभाषा के महत्व पर प्रकाश डाला। उल्लेखनीय है कि 21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय भाषा दिवस पूरे विश्व में मनाया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *