जब छात्र-छात्राओं ने निभाई शिक्षक की भूमिका

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : शिक्षक दिवस पर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के चुआडांगा हाई स्कूल ने शिक्षक-शिक्षिकाओं-छात्रों को आराम करने के लिए भेज दिया और बच्चों ने कक्षाएं लीं। घंटी बजाना, नोटिस वितरण, रोल कॉल सभी आठवीं से बारहवीं कक्षा के लगभग 60 चयनित छात्रों द्वारा किए गए। छात्रों ने बंगाली, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, इतिहास, भूगोल पढ़ाया। इस दिन विद्यालय के आरंभ में विद्यालय की ओर से डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

प्रार्थना सभा में प्राचार्य शुभेंदु सिन्हा एवं सहायक प्राचार्य मतुआर मल्लिक ने शिक्षक दिवस के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। जब छात्र क्लास ले रहे थे तो कभी क्लास के अंदर से तो कभी बालकनी से शिक्षक उनके प्रदर्शन को देखते रहे। इस अवसर पर सुदीप कुमार खांडा, संजय सखा चाबरी, जयश्री मैती, तपन कुमार मैती, प्रद्युत कुमार जाना व अन्य शिक्षकों ने पूरे मामले की निगरानी की।

IMG-20230906-WA0008

क्लास लेने के बाद विद्यार्थियों ने शिक्षकों को उपहार दिए। शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। स्कूल के स्टाफ काउंसिल के सचिव सुदीप कुमार खांडा ने कहा कि वे पिछले कई वर्षों से शिक्षकों के सम्मान और कक्षा शिक्षण में छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए यह पहल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *