बीएसएफ ने फेंसेडिल तस्करों की कोशिश की नाकाम, सीमा पर 558 बोतलें जब्त की

त्तर 24 परगना। दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 558 बोतलें फेंसेडिल की। जब्त की गई फेंसेडिल की अनुमानित कीमत एक लाख चार हजार 234 है। तस्कर ये सामान भारत से बांग्लादेश में पार करने की फिराक में थे। प्रथम घटना में सीमा चौकी कल्याणी 05वीं वाहिनी के जवानों ने छह से सात तस्करों को सीमा की तरफ आते हुए देखा। उसी समय जवानों ने बांग्लादेश की तरफ से भी आठ से नौ तस्करों को तारबंदी की तरफ आते हुए देखा।

नजदीक आने पर घात लगाकर बैठे जवानों ने तस्करों को ललकारा और घेरना शुरू किया। यह देख तस्करों के पसीने छूट गए और वे अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। तत्पश्चात, जवानों ने इलाके की गहन तलाशी की तो मौके से 300 बोतलें फेंसेडिल बरामद की। इसके अलावा अन्य घटनाओं में उसी दिन सीमा चौकी बिठारी, 112वीं वाहिनी, सीमा चौकी दोबरपारा और गुनारमठ, 05वीं वाहिनी के जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 258 बोतलें फेंसेडिल की जब्त की।

जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित एजेंसियों को सौंप दिया गया है। बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ने जवानों की सतर्कता पर खुशी व्यक्त की और कहा कि बीएसएफ जवान सीमा पार अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं और कहा कि जवान किसी भी तरह की नापाक हरकत को धराशायी करने में देर नहीं लगाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *