पश्चिम बंगाल कोर्ट कर्मचारी संघ ने महंगाई भत्ते की मांग को लेकर दिया धरना

सिलीगुड़ी। बकाया महंगाई भत्ते के भुगतान की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल कोर्ट कर्मचारी संघ के सदस्य सोमवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में एक दिवसीय हड़ताल में शामिल हुए। एसोसिएशन के सदस्यों ने शिकायत की है कि उनके मंहगाई भत्ते का कई माह से बकाया है, लेकिन राज्य सरकार को इस मामले में कोई मलाल नहीं है। वे इससे पहले भी कई बार बकाया महंगाई भत्ते की मांग को लेकर विभिन्न कार्यक्रम कर चुके हैं, लेकिन उनकी ओर ध्यान नहीं दिया गया है।

इसलिए पूरे प्रदेश के साथ सिलीगुड़ी कोर्ट के कर्मचारियों ने भी एक दिवसीय हड़ताल में भाग लिया। उन्होंने मांग की कि उन्हें देय महंगाई भत्ते का तत्काल भुगतान किया जाए। नहीं तो वे बड़े आंदोलन में शामिल होंगे। हालांकि, पश्चिम बंगाल कोर्ट कर्मचारी संघ की हड़ताल के कारण कोर्ट आने वाले आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बकाया डीए की मांग में कोर्ट परिसर में विरोध प्रदर्शन

कूचबिहार। बकाया डीए की मांग को लेकर जिले भर में पश्चिम बंगाल कोर्ट कर्मचारी संघ के आव्हान पर एक दिवसीय हड़ताल कर धरने किया गया। बकाया डीए की मांग को लेकर हाथों में प्लेकार्ड लेकर सोमवार सुबह से ही सरकारी कर्मचारी कूचबिहार कोर्ट के सामने धरना दिया। वहीं, तुफानगंज महकमा न्यायालय परिसर में सरकारी कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

चूंकि राज्य सरकार कर्मचारियों के बकाया डीए देने के प्रति कोई रुचि नहीं दिखा रही है इसलिए कर्मचारी सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। कोट एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ने सरकारी शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों आदि सहित सभी सरकारी संस्थानों में बकाया डीए, नियुक्ति में पारदर्शीता की मांग को लेकर एक दिवसीय हड़ताल पर हैं।

डीए बकाया की मांग में  मतदानकर्मियों की ड्यूटी का बहिष्कार की दी धमकी

अलीपुरद्वार। कोर्ट कर्मचारी संघ के संग्रामी संयुक्त मंच के सदस्यों ने विभिन्न शिक्षण संस्थानों व सरकारी कार्यालयों में बकाया डीए व नियुक्ति  की मांग को लेकर एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। सोमवार की सुबह से ही अलीपुरद्वार के संग्रामी संयुक्त मंच के सदस्यों ने अलीपुरद्वार के कोर्ट परिसर में धरना देना शुरू कर दिया। इस दिन अलीपुरद्वार कोर्ट से विरोध मार्च निकाला गया। अलीपुरद्वार जिला शहर के विभिन्न क्षेत्रों की परिक्रमा करने के बाद विरोध जुलूस फिर से अदालत परिसर पहुंचा और समाप्त हुआ।

उसके बाद न्यायालय कर्मचारी संघ के सदस्य न्यायालय के सामने दो सूत्री मांग में शामिल हुए। अलीपुरद्वार कोर्ट कर्मचारी संघ के सदस्यों ने महंगाई भत्ते की बकाया राशि का भुगतान नहीं करने पर आगामी पंचायत चुनाव में मतदानकर्मियों के कर्तव्यों का बहिष्कार करने की धमकी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *