Weather Today: बंगाल में गर्मी का कहर, कोलकाता में चलेगी लू

Heat Wave in Kolkata, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में भीषण गर्मी का कहर बरपने वाला है। सप्ताह की शुरुआत के साथ ही गर्मी नए स्तर पर पहुंची है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29 डिग्री सेल्सियल रिकॉर्ड किया गया है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

सारा दिन राजधानी में लू चलने के आसार हैं। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, मालदा और झारग्राम में भी दिन भर लू चलेगी। फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। ‘

इन जिलों में तापमान 32-43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जिसकी वजह से भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इस पूरे हफ्ते गर्मी में और अधिक बढ़ोतरी होगी और पारा चढ़ेगा। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी इसी तरह का मौसम बना हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *