बंगाल में बदल रहा है मौसम, गर्मी से पहले बारिश की संभावना

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्से में मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में शनिवार तक हल्की बारिश की संभावना है।

इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो जाएगा। उसके पहले भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और दूसरी ओर पारा भी चढ़ रहा है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में 26 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रिकार्ड किया गया है जो ठंड बढ़ने के बाद अब तक का अधिकतम तापमान है। इसके अलावा उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिमपोंग में भी मौसम सामान्य बना हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *