Bhakti Vedanta Research Center receives ICC Social Impact Award

भक्ति वेदांत रिसर्च सेंटर को मिला ICC सोशल इम्पैक्ट अवार्ड

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कोलकाता में भक्तिवेदांत अनुसंधान केंद्र भारतीय साहित्य, संस्कृति और दर्शन को बढ़ावा देने और प्राचीन दस्तावेजों और पांडुलिपियों को संरक्षित करने के लिए लंबे समय से काम कर रहा है।  इस वर्ष, संगठन को सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स सोशल इम्पैक्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कोलकाता में एक समारोह में भक्ति वेदांत अनुसंधान केंद्र के डीन बलराम लीला प्रभु को आईसीसी सामाजिक प्रभाव पुरस्कार प्रदान किया।

 भक्तिवेदांत अनुसंधान केंद्र विकास प्रमुख अनुराग पारेख, उप रजिस्ट्रार आराध्य भगवान दास और विकास सलाहकार अनुराग शर्मा उपस्थित थे।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में भक्ति वेदांत अनुसंधान केंद्र के योगदान पर प्रकाश डाला। आईसीसी ने सामाजिक क्षेत्र में अद्वितीय योगदान को मान्यता देने के लिए 2019 से राष्ट्रीय स्तर पर इस पुरस्कार की शुरुआत की है।

पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं का चयन कॉर्पोरेट, स्वैच्छिक संगठनों और आवेदन करने वाले अन्य संगठनों में से किया जाता है।  यह पुरस्कार सामाजिक विकास पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले नवोन्मेषी कार्यों पर सबसे अधिक जोर देने के लिए दिया जाता है।

Bhakti Vedanta Research Center receives ICC Social Impact Award

आईसीसी सोशल इम्पैक्ट अवार्ड्स के नॉलेज पार्टनर सस्टेनेबल सॉल्यूशंस की निदेशक माधवी गुहा ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए इस वर्ष भक्ति वेदांत रिसर्च सेंटर को यह पुरस्कार देते हुए उन्हें खुशी हो रही है।  उन्होंने कहा कि भक्ति वेदांत रिसर्च सेंटर ने भारत की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने का जो काम किया है

” इसका समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। देश में इस तरह का काम करने वाले बहुत कम एनजीओ हैं.”

भक्तिवेदांत अनुसंधान केंद्र के डीन।  सुमंत रुद्र ने कहा कि भक्ति वेदांत रिसर्च सेंटर को कुछ समय पहले इन्फोमेरिक्स द्वारा ग्रेड वन एनजीओ का दर्जा दिया गया है।  फिर आईसीसी का यह पुरस्कार उन्हें भविष्य में ऐसे शोध कार्य करने के लिए और अधिक प्रेरणा देगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *