घटिया स्तर के निर्माण कार्य का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रुकवाया सड़क निर्माण कार्य

अलीपुरद्वार। पथश्री परियोजना के तहत सड़क का निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किये जाने की शिकायत करते हुए ग्रामीणों ने काम बंद करवा दिया। घटना अलीपुरदुआर के 1 ब्लॉक के बनचुकामारी ग्राम पंचायत के फोस्कर डांगा इलाके में हुई। स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि पथश्री परियोजना के तहत इस क्षेत्र में करीब ढाई किलोमीटर पक्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन सड़कों के निर्माण में नदी के छोटे-छोटे पत्थर पूरी तरह देने के बजाय उसमें मिलावट किये जा रहे हैं। जिस पत्थर से यह सड़क बनी है, वह ज्यादा दिन नहीं चलेगी। रविवार को जब ठेकेदार के लोगों ने काम शुरू किया तो ग्रामीणों ने एकजुट होकर काम रुकवा दिया।

उनकी मांग है कि सड़क का काम नियमानुसार कराया जाए। ठेकेदार के मौके पर आने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इस संदर्भ में स्थानीय तृणमूल प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ठेकेदार खराब पत्थरों को अलग कर काम करेगा। अब स्थिति सामान्य है। लेकिन स्थानीय भाजपा मंडल सचिव मिथुन बर्मन ने कहा कि काम की गुणवत्ता कम होने के कारण लोगों ने काम करना बंद कर दिया है। कटमनी और चोर राज चल रहा है। अब देखते हैं कि स्थानीय लोगों की मांगों के अनुसार सड़कों का निर्माण ठीक से होता है या नहीं।

फूलबाड़ी में मेयर गौतम देब द्वारा पक्की सड़क व नाली का शिलान्यास

सिलीगुड़ी। सिलगुड़ी के मेयर गौतम देब ने पक्की सड़कों व नालों के निर्माण का शिलान्यास किया। उन्होंने आज राजगंज ब्लॉक के फूलबाड़ी 2 नंबर ग्राम पंचायत के पूटीमारी के रंगलिभीटा क्षेत्र में इन सड़कों और नालों के निर्माण का शिलान्यास किया। सूत्रों के अनुसार जलपाईगुड़ी जिला परिषद के कोष से करीब 22 लाख रुपये की लागत से इस सड़क का निर्माण होने जा रहा है।

यह सड़क यहां के लिए काफी महत्वपूर्ण सड़क मानी जाती है। आने-जाने की दृष्टि से भी यह काफी व्यस्त मार्ग है। पास में एक स्कूल भी है। आज इस शिलान्यास समारोह में सिलगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देब के अलावा जलपाईगुड़ी जिला परिषद सदस्य देवाशीष प्रमाणिक, डाबग्राम-फूलबाड़ी ब्लॉक अध्यक्ष सुधा सिंह चटर्जी, फूलबाड़ी 2 नंबर ग्राम पंचायत अध्यक्ष दिलीप राय सहित अन्य मौजूद रहे।

सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल फॉर गर्ल्स के नवनिर्मित कक्षाओं, विश्राम गृह और शौचालयों का लोकार्पण

सिलीगुड़ी। मेयर गौतम देब ने खालपाड़ा स्थित सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल फॉर गर्ल्स के नवनिर्मित कक्षाओं, विश्राम गृह और शौचालयों का लोकार्पण किया। जानकारी के अनुसार, उत्तर बंगाल हिंदी भाषी समाज और एक निजी संस्था की तत्परता से स्कूल के भौतिक ढांचे और पुनर्निर्माण की योजनाओं को आगे बढ़ाया गया। सूत्रों के मुताबिक इस काम पर करीब 40 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

उद्घाटन समारोह में मेयर गौतम देब के साथ उत्तर बंगाल हिंदी भाषी समाज के अध्यक्ष संजय टिब्रुवाल भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, स्कूल भवन का पुराना ढांचा पूरी तरह से जर्जर हो गया था। इसलिए स्कूल को नया रूप देने की मंशा से यह योजना शुरू की गई है। जल्द ही सारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *