चक्रवाती तूफान ‘यास’ को ले पश्चिम मेदिनीपुर में सतर्कता, डीएम ने किया राहत शिविरों का दौरा !!

तारकेश कुमार ओझा। Kharagpur Desk : चक्रवाती तूफान ‘यास ‘ से सर्वाधिक प्रभावित होने की आशंका वाले जिलों में शामिल है पश्चिम मेदिनीपुर। 150 से 180 किमी की रफ्तार वाले इस तूफान का केंद्र ओड़िशा का बालासोर जिला है जो जनपद से बिल्कुल सटा है। कमजोर होने के बाद इसके झारखंड की सीमा में प्रवेश करने की संभावना है। ओड़िशा में लैंडफाल होने की स्थिति में पश्चिम बंगाल के पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सर्वाधिक प्रभावित होने की आशंका जानकार व्यक्त कर रहे हैं।

तूफान के झारखंड की ओर जाने की स्थिति में पड़ोसी जिले झाड़ग्राम में भी भारी बारिश की घोषणा मौसम विभाग ने की है। तीव्र वेग से चलने वाले तूफान से पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दांतन , मोहनपुर और केशियाड़ी के सर्वाधिक प्रभावित होने की आशंका है। ओड़िशा की सीमा पर बसे इन इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी है। लिहाजा सोमवार और मंगलवार की मध्य रात्रि में ही जिलाधिकारी डॉ. रश्मि कमल ने राहत शिविरों का दौरा किया।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी तुषार सिंग्ला , आपदा प्रबंधन के डेपुटी मजिस्ट्रेट देवव्रत साहू तथा केशियाड़ी के बी डी ओ सौगत राय समेत तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी उनके साथ मौजूद रहे। मंगलवार की सुबह से जंगल महल में बूंदाबादी होती रही और आकाश में घने काले बादलों का जमावड़ा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *