कोलकाता/नयी दिल्ली। एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने संसद भवन में आज अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे. इस मौके पर एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने कहा कि ‘मैं किसान के घर में पैदा हुआ हूं,  कक्षा 6 में पढ़ने के लिए 6 किमी पैदल गया, स्कॉलरशिप के जरिए आगे की पढ़ाई किया और आज साधारण किसान का बेटा नामांकन दाखिल करके आया है। मैं पीएम का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये अवसर दिया।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल करने से पहले उनका समर्थन कर रहे सांसदों से मुलाकात की। केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को आगामी 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। अगर वह निर्वाचित होते हैं, तो इस महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर पहुंचने वाले राजस्थान के दूसरे नेता होंगे।

राजस्थान से इससे पहले भैरों सिंह शेखावत देश के उपराष्ट्रपति रहे हैं। उन्होंने अगस्त 2002 से जुलाई 2007 तक भारत के 11वें उपराष्ट्रपति के रूप में पद संभाला। धनखड़ मूल रूप से राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के हैं।  भैरों सिंह शेखावत भी उसी शेखावाटी से थे, जिसमें सीकर, झुंझुनू और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के आसपास के इलाके शामिल हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − three =