टमाटर बेचते समय ‘बाउंसर शो’ करने पर सब्जी विक्रेता व बेटा गिरफ्तार

वाराणसी। वाराणसी (यूपी)। समाजवादी पार्टी के नेता अजय फौजी के बाउंसरों की सुरक्षा में टमाटर बेचने के शो के सिलसिले में एक सब्जी विक्रेता और उसके बेटे को गिरफ्तार किया गया है। अजय फौजी फरार है। एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि अजय फौजी, सब्जी विक्रेता जग नारायण यादव, उनके बेटे विकास यादव और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 295 ए (भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कृत्य), 153 ए (शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505(2) (वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना)के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि जग नारायण और विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि फौजी फरार है और उसे पकड़ने के लिए टीमें लगी हुई हैं। रविवार को बाउंसरों की सुरक्षा में फौजी द्वारा टमाटर बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सब्जी विक्रेता जग नारायण और विकास को लंका थाने ले गई।

पूछताछ के दौरान, दोनों ने खुलासा किया कि फौजी ने उनकी दुकान पर शो का प्रबंधन किया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जिन्होंने शुरू में अपने ट्वीट के जरिए तंज कसा था कि टमाटरों को जेड प्लस सुरक्षा में बेचा जाना चाहिए, ने सब्जी विक्रेता के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की है और उनकी रिहाई की मांग की है। अखिलेश ने कहा, ”जिस देश में स्वस्थ कटाक्ष के लिए कोई जगह नहीं है, वहां यह समझ लेना चाहिए कि सत्ता में रहने वाली पार्टी डरी हुई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *