West Bengal Panchayat Polls Live : डायमंड हार्बर में मतगणना केंद्र के बाहर देसी बम फटा, मतगणना जारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आज आएंगे। 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मतगणना के लिए सभी केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है और CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। इस बीच डायमंड हार्बर में एक मतगणना केंद्र के बाहर देसी बम फटा है। पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को वोट डाले गए थे। इस दौरान अलग-अलग ज़िलों में जमकर हिंसा भी हुई थी। चुनावी प्रक्रिया के दौरान 27 लोगों की मौत हुई थी। हिंसा के बाद सोमवार को करीब 700 बूथों पर फिर से वोटिंग भी हुई थी।

ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और ज़िला परिषद की कुल 73,887 सीटों के नतीजे आज आएंगे। कल पश्चिम बंगाल के राज्यपाल दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात भी की थी। इधर, सत्तारूढ़ टीएमसी का कहना है कि हिंसा के लिए विपक्ष ज़िम्मेदार है, क्योंकि तृणमूल चुनाव जीत रही है। बीजेपी ने इन मौतों के लिए टीएमसी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है।

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत की 63229 सीटों पर मतगणना जारी है। बताया जा रहा है कि ज्‍यादातर सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है।  चुनाव के दौरान हिंसा पर पश्चिम बंगाल की बीजेपी विधायक और महासचिव अग्निमित्रा पॉल ने कहा, “…इस पंचायत चुनाव में लोगों की हत्याएं हुईं और हमारे सीएम और ‘भाइपो’ जिन्होंने बड़े-बड़े दावे किए थे कि यह शांतिपूर्ण चुनाव होगा, उन्होंने कोई बयान नहीं दिया है।

गोलीबारी हुई थी और मेरे निर्वाचन क्षेत्र में बमबारी हुई, फर्जी मतदान हुआ। इसलिए, हमें इस चुनाव से कोई उम्मीद नहीं है…ऐसे इनपुट हैं कि कुछ मतगणना केंद्रों पर भाजपा के मतगणना एजेंटों को अनुमति नहीं दी जा रही है…मैं यहां बैठी हूं और मुझे जानकारी मिली है कि वे आज दोपहर तक यहां हमला कर देंगे…।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *