मनरेगा के बकाया वसूली के लिए तृणमूल ने शुरू किया जनता से प्रधानमंत्री के नाम पत्र संग्रह कार्यक्रम

अलीपुरद्वार। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में मनरेगा का बकाया रकम रोक रखा है। इस आरोप पर तृणमूल के सेकंड इन कमांड अभिषेक बनर्जी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय पंचायत मंत्री के नाम आम जनता का पत्र भेजकर अभिनव आन्दोलन की घोषणा की थी। 100 दिन के काम के पैसे की वसूली के लिए आम लोगों के साथ मिलकर हड़ताल की उन्होंने चेतावनी दी है। पहले चरण में 8 अप्रैल को अलीपुरद्वार के बाबुरहाट में एक जनसभा में अभिषेक बनर्जी ने प्राप्तकर्ताओं से कहा कि वे प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राज्य का 100 दिन का बकाया मांगें।

बाद में तृणमूल के नवजोआर कार्यक्रम में आने पर भी उन्होंने दूसरी बार भी यही बात कही। इस बार उनके निर्देशानुसार अलीपुरद्वार विधायक सुमन कांजीलाल ने घर-घर जाकर 100 दिनों तक काम करने के बाद भी जिन लोगों को उनका बकाया वेतन नहीं मिला है, उनके द्वारा लिखे गए पत्रों को इकट्ठा का काम शुरू कर दिया है। जिसमें प्रधानमंत्री से बकाया पैसे का भुगतान करने का अनुरोध किया गया है।

बुधवार को विवेकानंद 2 नंबर ग्राम पंचायत के जीतपुर क्षेत्र में विधायक सुमन कांजीलाल ने तृणमूल नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर 100 दिन से काम कर चुके और अभी तक वेतन नहीं मिलने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली। संयोग से उन्होंने अलीपुरद्वार की जनसभा से केंद्र सरकार को चेताया कि वह पहले कई करोड़ पत्र भेजेंगे, अगर उससे बात नहीं बनी तो हजारों लोगों को दिल्ली ले जाकर आंदोलन में शामिल करेंगे। विधायक ने बुधवार को उस पत्र को एकत्रित करने का काम शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *