तीन राज्यों के रिजल्ट पर तृणमूल बोली- यह भाजपा की जीत नहीं कांग्रेस की हार है

  • शुभेंदु ने कहा : बंगाल में होगी मोदी सुनामी

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का अच्छा प्रदर्शन उसकी सफलता से ज्यादा कांग्रेस की हार है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान जहां कांग्रेस की सरकार थी वहां भी भाजपा जीत गई है और मध्य प्रदेश में भी वापसी की है। तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सोशल मीडिया पर संदेश में कहा कि इन तीन राज्यों में यह भाजपा की सफलता से ज्यादा कांग्रेस की विफलता है।

कांग्रेस तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर जीत हासिल करती हुई दिख रही है। घोष ने दावा किया कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावों के नतीजे कुछ ही महीने दूर लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण चुनावी घटनाक्रम है, लेकिन इसका आम चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि तृणमूल वह पार्टी है जो देश में भाजपा को हराने की लड़ाई में नेतृत्व प्रदान कर सकती है। तृणमूल नेता ने दावा किया कि इन राज्यों में चुनाव जीतने के लिए अन्य पार्टियों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कल्याणकारी योजनाओं को अपनाया है।

भाजपा का पलटवार

Subhendu And Kunalइधर तीनों राज्यों में जीत से बंगाल भाजपा गदगद है। पार्टी के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने रविवार को दावा किया कि तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन का पश्चिम बंगाल की राजनीतिक स्थिति पर असर पड़ेगा। यहां 2024 के लोकसभा चुनावों में मोदी सुनामी आने का इंतजार किया जा रहा है। पत्रकारों से बात करते हुए, अधिकारी ने छत्तीसगढ़ के बंगाली समुदाय को धन्यवाद दिया।

दावा किया कि भाजपा के लिए उनके भारी समर्थन ने राज्य के विधानसभा चुनावों में निर्णायक भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि मुझे छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं का फोन आया और उन्होंने मुझे ‘बंगाल फैक्टर’ के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक लहर है। असली सुनामी का इंतजार है। लोकसभा चुनाव में हम मोदी सुनामी देखेंगे।

अधिकारी ने दावा किया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव नतीजों का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में ठोस परिणाम देखेंगे और यहां इस भ्रष्ट और परिवारवादी सरकार का खात्मा निश्चित है। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता तीन राज्यों में मिली इस जीत का जश्न मनाएंगे।

इधर तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम स्पष्ट होते ही बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बोलाकाली मंदिर में पूजा अर्चना की है। यहां उन्होंने कहा कि लोगों ने दिखा दिया है कि उन्हें विपक्ष का धूम नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साफ-सुथरी और ईमानदार राजनीतिक पसंद है। मजूमदार ने कहा कि इस चुनाव का असर निश्चित तौर पर 2024 के लोकसभा चुनाव पर होगा। उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल में भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *