Shivraj

मध्यप्रदेश में नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज सरकार के 12 मंत्री हारे

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना चल रही है। भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है और सरकार बनने की संभावना बढ़ गई है, तो वहीं शिवराज सरकार के मंत्री 12 मंत्री चुनाव हार गए हैं।राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर मतगणना अंतिम दौर में पहुंच रही है और भाजपा सरकार बनाने की राह पर है, मगर राज्य सरकार के 12 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है।

शिवराज मंत्रिमंडल के हारने वाले मंत्रियों में दतिया से डॉ. नरोत्तम मिश्रा, हरदा से कमल पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसौदिया, बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, अटेर से अरविंद सिंह भदौरिया, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, पारसवाड़ा से राम किशारे नानो कांवरे, पोहरी से सुरेश धाकड़, खरगापुर से राहुल सिंह लोधी शामिल हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी चुनाव हार गए हैं।–

छत्तीसगढ़ में उप-मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव सहित 9 मंत्री हारे : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, भूपेश बघेल सरकार के उप-मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव सहित नौ मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। राज्य की 90 विधानसभा की सीटों में भाजपा ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस 35 सीटों पर सिमटकर गई है। इसके अलावा एक सीट गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को मिली है।

राज्य सरकार के उप-मुख्यमंत्री सिंहदेव के अलावा मंत्री शिवकुमार डहरिया – आरंग से, नवागढ़ से गुरु रुद्र कुमार, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू,साजा से रविंद्र चैबे,सीतापुर से अमरजीत भगत, कोरबा से जयसिंह अग्रवाल और कोंडागांव से मोहन मरकाम को हार का सामना करना पड़ा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *