तृणमूल पंचायत प्रधान पर करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद का आरोप, शिकायत दर्ज

मालदा। सत्तारूढ़ पार्टी के पंचायत प्रधान पर व्यापक भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोप लगा है। बिना काम किए अरबों रुपए के गबन का आरोप है। स्थानीय निवासियों के एक वर्ग इसकी शिकायत ब्लॉक प्रशासन के पास दर्ज करवायी है। मालदा जिले के ब्लॉक 1 चांचल अंतर्गत कलिग्राम ग्राम पंचायत की घटना है। आरोप है कि तृणमूल द्वारा संचालित कोलीग्राम पंचायत प्रधान रेजाउल खान के खिलाफ उस ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी अहकाम खां ने चांचल महकमा शासक व चांचल के बीडीओ के पास लिखित शिकायत की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुखिया ने बिना काम किए बागवानी यानी केलाबागान का पूरा पैसा गबन कर लिया। जिन हितग्राहियों का नाम सूची में था, उनमें से किसी को भी पैसा नहीं मिला, इन सभी कार्यों के लिए प्रधान के भाई और भाभी को ठेका मिला है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पूरा परिवार मिलकर पैसे गबन किए। कलिग्राम ग्राम पंचायत क्षेत्र के सभी पोल्ट्री शेल्टरों के नाम पर भी पैसे की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है।

शिकायतकर्ता का दावा है कि इसमें कई करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। स्थानीय निवासियों के एक वर्ग का कहना था कि लंबे समय से सड़क की हालत खराब है। लेकिन सड़क का काम कराए बिना पैसा निकाल लिया गया है। पूरी घटना के सामने आते ही राजनीतिक माहौल गरमा गया है।

फांसी लगाकर युवती ने की आत्महत्या

मालदा। मालदा के पुखुरिया थाने के खलसन्या गांव में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार दोपहर घर में युवती का फंदे से लटका शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर कब्जे में ले लिया है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मृत युवती का नाम प्रीती साहा है। शादी गाजोल के एक युवक आनंद साहा से तय हुई थी। परिजन का आरोप है कि युवक हमेशा शक करता था।

परिजन का मानना है कि शुक्रवार को फोन पर मंगेतर द्वारा कुछ कहने के कारण युवती ने आत्महत्या की है। पुखुरिया थाने की पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि युवक फोन पर बात करने को लेकर हमेशा शंकित रहता था। आपसी मनमुटाव के बाद युवती ने आत्महत्या कर ली। मृत युवती की मां समेत परिजनों ने कहा कि वे पूरी घटना की सूचना पुलिस को देंगे।

कार की चपेट में आने से 60 वर्षीय राहगिर घायल

मालदा। गाजोल के नयापाड़ा इलाके में कार की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को पहले गाजोल ग्रामीण अस्पताल लाया गया जहां से हालत गंभीर देखते हुए तुरंत मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी मिली है कि नयापाड़ा क्षेत्र में बाजार जाने के रास्ते में सड़क पार करते समय गाजोल बामन गोला राज्य मार्ग पर पाकुआ से गाजोल जा रही मारुति कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे देख स्थानीय निवासी मौके पर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को घटनास्थल से उठाकर गाजोल ग्रामीण अस्पताल लाया गया।

गाजोल ग्रामीण अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी और उसे तुरंत मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल व पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गंभीर रूप से घायल व्यक्ति का नाम  गोसाई बागची  (60) है। जिसे नयापाड़ा इलाके में गाजोल बामन गोला स्टेट हाईवे पर एक कार ने टक्कर मार दी। उसका घर गजोल थाना क्षेत्र के नयापाड़ा इलाके के बागपुकुर इलाके में है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *