उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

36 नंबर वार्ड के विभिन्न समस्याओं की शिकायत पर मेयर ने किया इलाके का मुआयना

सिलीगुड़ी। मां कैंटीन के निर्माण के लिए इलाके का निरीक्षण करने मेयर गौतम देव ने सिलीगुड़ी नगरपालिका वार्ड नंबर 36 का दौरा किया। पिछली बोर्ड बैठक में वार्ड नंबर 36 के पार्षद रंजन सीलशर्मा ने शिकायत की थी कि वॉलीबॉल प्रतियोगिता और कई अन्य चीजें चल रही हैं, लेकिन उनके वार्ड की जर्जर सड़कें और बाजार व नालियां नहीं बन रही है। जिसके कारण ये सभी क्षेत्र मानसून के दौरान पानी में डूब जाते हैं। इस शिकायत के आधार पर शुक्रवार को मेयर गौतम देव ने बोरो अध्यक्ष प्रितिकाना विश्वास और वार्ड पार्षद रंजन शील शर्मा के साथ इलाके के मुआयने पर निकले।

सब कुछ देखने के बाद मेयर ने पत्रकारों से कहा कि मां कैंटीन मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिससे कई साधारण और गरीब लोग सस्ते में भोजन कर सकते हैं। गतिविधियों को विस्तार देने के लिए शांतिनगर बाजार से सटे स्थान का दौरा किया गया और इसे बहुत जल्द चालू किया जाएगा। यह भी देखा गया कि वार्ड नंबर 1 में जल निकासी व्यवस्था के लिए कुछ नए नालों की आवश्यकता है। उसके बाद सभी इंजीनियरों को साथ लेकर जल्द ही इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

9 फरवरी को ठाकुर पंचानन वर्मा स्मारक भवन का मुख्यमंत्री करेंगी उद्घाटन

सिलीगुड़ी। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 9 फरवरी को जलपाईगुड़ी में ठाकुर पंचानन वर्मा स्मारक भवन का उद्घाटन करेंगी। राज्य के मुख्यमंत्री हावड़ा से वर्चुअली इसका उद्घाटन करेंगे। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण के कार्यालय में शुक्रवार को अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने पत्रकार सम्मेलन कर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ठाकुर पंचानन वर्मा मेमोरियल सोसाइटी ने सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण को एक प्रस्ताव दिया था जिसके आधार पर सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण ने जलपाईगुड़ी राजबाड़ी तालाब के पास ठाकुर पंचानन वर्मा मेमोरियल बिल्डिंग का निर्माण किया है। इस भवन को एक पुस्तकालय बना दिया गया है और इसमें ठाकुर पंचानन वर्मा द्वारा लिखित कविता और विभिन्न चित्रों सहित सब कुछ संग्रह रखा गया।

लाखों रुपये मूल्य के प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य के प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने गोपनीय सूत्रों के आधार पर सिलीगुड़ी के परिवहान नगर में छापेमारी की। पुलिस ने सूरज थापा और मोहम्मद तजीउल नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित सीरप बरामद किया गया है। पुलिस द्वारा बरामद प्रतिबंधित कफ सीरप की बाजार में अनुमानित कीमत करीब लाखों रुपए है। दोनों युवक कफ सीरप को कहां बेचते थे पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है।

300 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। बागडोगरा में 300 ग्राम नशीले पदार्थ के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बागडोगरा पुलिस ने सिलीगुड़ी महानगर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और बागडोगरा थाने के संयुक्त अभियान में बागडोगरा के पास गोसाईपुर उत्तरा के सामने से एक युवक को गिरफ्तार किया है। ज्ञात हुआ है कि गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बागडोगरा थाना पुलिस व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गुरुवार रात युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब 300 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम सुमन छेत्री है और वह खोरीबाड़ी प्रखंड अंतर्गत उत्तरी रामधन जोत का रहने वाला है। गिरफ्तार युवक को बागडोगरा थाने लाया गया है, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इसमें कोई और शामिल तो नहीं है।

हार्डवेयर स्टोर में अग्निकांड, लाखों का नुकसान

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के डॉन बॉस्को मोड़ इलाके में शुक्रवार सुबह एक हार्डवेयर स्टोर में आग लग गई। ज्ञात हुआ है कि उस दिन स्थानीय लोगों ने दुकान से धुआं निकलते देखा तो दुकान के मालिक ने दमकल को सूचना दी। दमकलकर्मी दो गाड़ियों से मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अगलगी में दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

उड़ान योजना के जरिए 15 फरवरी से कूचबिहार एयरपोर्ट से सेवा शुरू

कूचबिहार। लंबे इंतजार के बाद कूचबिहार एयरपोर्ट से फ्लाइट सेवा शुरू होने वाली है। उड़ान योजना के जरिए 15 फरवरी से यह उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने आज कूचबिहार हवाईअड्डे का दौरा करने के बाद यह घोषणा की। इस रूट पर कूचबिहार से कोलकाता, कोलकाता से जमशेदपुर, जमशेदपुर से भुवनेश्वर के लिए उड़ानें संचालित की जाएंगी। हवाई सेवाएं सप्ताह में सातों दिन चलेंगी।

दीदीर दुत कार्यक्रम के दौरान पार्टी के जिला अध्यक्ष के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

कूचबिहार। कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिंद्रनाथ बर्मन को दीदीर दुत कार्यक्रम के दौरान तृणमूल कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को गिरिंद्रनाथ बर्मन फुलबाड़ी ग्राम पंचायत के मोरंगा बाजार क्षेत्र में दीदीर दुुत कार्यक्रम में गए थे। उनके वहां पहुंचने के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनको चारों ओर से घेर पर प्रदर्शन व नारेबाजी शुरू कर दी। वे क्षेत्रीय अध्यक्ष विनय बर्मन को हटाने की मांग कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस के अंदर इस आपसी गुटबाजी को लेकर जिला तृणमूल कांग्रेस असमंजस में पड़ गया है।

पत्थरों से लदे ट्रक के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

अलीपुरद्वार। जटेश्वर चौकी की पुलिस ने अवैध रूप से पत्थरों से लदे ट्रक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जटेश्वर चौकी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह जटेश्वर बाजार इलाके में पत्थरों से लदे एक ट्रक को रोका, कागजात नहीं दिखा पाने के आरोप में चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी को अलीपुरद्वार कोर्ट भेजा गया है। पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गई है।

जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत

अलीपुरदुआर। जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत घटना मदारीहाट प्रखंड के उत्तरी चेकामारी इलाके में बीती रात हुई। परिजनों ने बताया कि क्षेत्र निवासी देवेंद्र भट्टाराई बीती रात अपने घर के पीछे सुपारी के बगीचे में गया था तभी एक जंगली हाथी ने उस पर हमला कर दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

मदारीहाट थाने की पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है और शव को शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेजा गया। मदारीहाट में लगातार हाथी और इंसानों के बीच संघर्ष होते रहते हैं। जंगली हाथियों के लगातार हो रहे हमलों से क्षेत्र के निवासी दहशत में हैं। हाथियों के हमले में लोगों के घर व खेत जमीन बर्बाद हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *