वंदे भारत ट्रेन की न्यू कूचबिहार स्टेशन पर स्टॉपेज की मांग में तृणमूल कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

कूचबिहार। वंदे भारत ट्रेन की न्यू कूचबिहार स्टेशन पर स्टॉपेज की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को न्यू कूचबिहार स्टेशन पर रेल रोको व धरना प्रदर्शन किया। सुबह 11 बजे से न्यू कूचबिहार स्टेशन के बाहर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू किया। इस दिन तृणमूल कांग्रेस ने धरने के अलावा न्यू कूचबिहार स्टेशन पर न्यू बंगाईगाव सिलीगुड़ी पैसेंजर ट्रेन को रोक कर धरना दिया।

तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने कहा, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस न्यू कूच बिहार स्टेशन के ऊपर से गुजरेगी लेकिन हम यह स्वीकार नहीं करेंगे कि न्यू कूचबिहार स्टेशन पर कोई स्टॉपेज नहीं होगा।’ जब तक बंदे भारत ट्रेन को न्यू कूचबिहार स्टेशन पर नहीं रुकने देता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

वंदे भारत के स्टॉपेज की लिस्ट में कूचबिहार क्यों नहीं, निशिथ प्रमाणिक ने किया स्पष्ट

कूचबिहार। न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी रूट पर वंदेभारत एक्सप्रेस की यात्री सेवा 25 मई से शुरू होगी। हालांकि रेलवे द्वारा दी गई स्टॉपेज की सूची में न्यू कूचबिहार स्टेशन का जिक्र नहीं है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने इस मामले पर बात की। उन्होंने कहा, ”पहली लिस्ट जो निकली उसमें ट्रेन का स्टॉपेज न्यू कूचबिहार स्टेशन पर था। बाद में जो नया लिस्ट निकला, उनमें न्यू कूचबिहार स्टेशन का नाम नहीं है। हो सकता है किसी कारणवश छूट गया हो।

अभी फाइनल लिस्ट नहीं बना है। जब अंतिम सूची आएगी तो न्यू कूचबिहार का नाम होगा।’ 25 मई से न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी रूट पर वंदेभारत एक्सप्रेस की यात्री सेवा शुरू हो रही है। रेलवे द्वारा दी गई इस ट्रेन की स्टॉपेज लिस्ट में न्यू कूचबिहार स्टेशन का नाम नहीं होने पर तृणमूल ने रोष व्यक्त किया है। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि अंतिम सूची आने के बाद ट्रेन न्यू कूचबिहार स्टेशन पर रुकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *