सीपीआई(एम) छात्र-युवा-महिला संगठन के जिलाधिकारी कार्यालय अभियान को लेकर कूचबिहार में छाया तनाव

कूचबिहार। सीपीआई(एम) छात्र-युवा-महिला संगठन के जिलाधिकारी कार्यालय के अभियान को लेकर कूचबिहार शहर में भारी हंगामा छा गया। मंगलवार की दोपहर कूचबिहार शहर के जेनकिंस स्कूल से सटे इलाके से सीपीआई(एम) के छात्र, युवा और महिला संगठन के सदस्यों का एक बड़ा जुलूस कूचबिहार शहर की विभिन्न सड़कों से होते हुए कूचबिहार के जिला शासक के कार्यालय की ओर बढ़ा। यहां जुलूस में शामिल लोगों ने पुलिस बैरिकेड तोड़ना शुरू कर दिया। उनकी पुलिस से धक्कामुक्की हो गई।

कूचबिहार में कृषि आधारित उद्योगों की तत्काल स्थापना, दिनहाटा 2 ब्लॉक और सिताई में घोषित कॉलेजों की स्थापना, न्यू कूचबिहार स्टेशन पर बंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव की व्यवस्था आदि के साथ चकचका उद्योग नगरी को पुनर्जीवित करना, पारदर्शिता के साथ भर्ती, राज्य के नियुक्ति भ्रष्टाचार में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करना और अनुकरणीय सजा की मांग, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को तत्काल रद्द करने।

महिलाओं की सुरक्षा और समान अधिकार सुनिश्चित करने, जिले के जर्जर स्वास्थ्य ढांचे का आमूलचूल परिवर्तन, निष्पक्ष और मुक्त पंचायत सहित अन्य मांगों पर मंगलवार को कूचबिहार शहर में एसएफआई, डीवाई एफआई और अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी कार्यालय अभियान चलाया। जिसको लेकर शहर में भारी तनाव छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *