मालदा के वृंदावन मैदान में महात्मा गांधी को दी गई श्रद्धांजलि

मालदा। इंग्लिश बाजार नगर पालिका ने महात्मा गांधी की 155वीं जयंती मनाई। जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया, इंग्लिश बाजार नगरपालिका अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी, गनी खान चौधरी तकनीकी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. परमेश्वर राव अलापति, इंग्लिश बाजार नगर पालिका प्रभारी शुभोमय बसु, स्थानीय पार्षद काकली चौधरी और अन्य जन प्रतिनिधि और नगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे। इन्होंने और अन्य लोगों ने मालदा शहर के वृंदावन मैदान से सटे इलाके में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

इंग्लिश बाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने कहा कि हर साल की तरह, गांधीजी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उन्होंने कहा कि गांधीजी के आदर्शों का प्रचार सिर्फ जिला, राज्य या भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो।

स्कूली छात्रों के मन से अंधविश्वास दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल साइंस फोरम ने ली बच्चों की परीक्षा

मालदा। स्कूली छात्रों के मन से अंधविश्वास दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल साइंस फोरम की मालदा शाखा के पदाधिकारियों ने एक विशेष परीक्षा की व्यवस्था की। यह परीक्षा कार्यक्रम रविवार को इंग्लिश बाजार प्रखंड के विभिन्न उच्च विद्यालयों के करीब दो हजार छात्र-छात्राओं के साथ लिया गया। इस दिन इंग्लिश बाजार ब्लॉक के शोभा नगर हाई स्कूल नघरिया हाई स्कूल समेत करीब 10 स्कूलों में कक्षा 5 से 8 तक के विद्यार्थियों ने विज्ञान मंच की विज्ञान परीक्षा दी। परीक्षा 1 घंटे 30 मिनट तक चली है।

मालदा : लगाया पुराना ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों ने बिजली विभाग ठेकेदार के कर्मचारियों को घेराmld birodh 2

मालदा। रात के अंधेरे में चुपचाप पुराना ट्रांसफार्मर लगाकर भागने का आरोप लगाते हुए बिजली विभाग के ठेकेदार और वाहन को रोक कर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। घटना सोमवार सुबह करीब 10 बजे हरिशचंद्रपुर-1 ब्लॉक नंबर महेंद्रपुर ग्राम पंचायत बारा डांगी गांव की है। ग्रामीणों ने शिकायत की कि करीब 15 दिन पहले आयी आंधी में गांव का एकमात्र ट्रांसफार्मर जल गया था। इससे पूरे गांव की बिजली गुल हो गयी। वहीं, गांव में बिजली नहीं रहने के कारण करीब 12 टोटो की बैटरी चार्ज नहीं होने से बंद पड़े हैं। आर्थिक तंगी के कारण अब परिवार में खाने पीने का संकट उत्पन्न हो गया है।

आरोप है कि बिजली विभाग को बार-बार आवेदन देने के बाद रविवार की शाम ठेकेदार ने पुराना ट्रांसफार्मर लगा दिया। सुबह उसने देखा कि ट्रांसफार्मर के नीचे से तेल रिस रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा हो सकता है। आज सुबह जब ठेकेदार और बिजली विभाग के कर्मचारी ट्रांसफार्मर में बिजली चार्ज करने पहुंचे तो ग्रामीणों ने सड़क पर बांस का बैरिकेड लगाकर उन्हें रोककर विरोध शुरू कर दिया। ठेकेदार द्वारा नया ट्रांसफार्मर लगाने का वादा करने पर ही उन्हें ग्रामीणों ने मुक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *