शीर्ष भारतीय पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के खिलाफ धरना दिया

नयी दिल्ली। ओलम्पिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक तथा विनेश फोगाट और अन्य शीर्ष भारतीय पहलवानों ने बुधवार को जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरना दिया। बजरंग ने ट्विटर पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा, “खिलाड़ी अपने देश के लिए पदक जीतने के वास्ते कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन फेडेरशन ने हमें नीचा दिखाने के सिवा कुछ नहीं किया है। खिलाड़ियों को मनमाने कानून लागू कर प्रताड़ित किया जा रहा है।”

हम चाहते हैं कि फेडरेशन का बदलाव हो और रेस्लिंग को  भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) द्वारा पहलवानों को परेशान किया जा रहा है। जो लोग WFI का हिस्सा हैं, उन्हें इस खेल के बारे में कुछ नहीं पता है साक्षी मलिक ने कहा, “हम चार बजे डब्ल्यूएफआई के अधिकारियों से मिलेंगे और अपने मुद्दों पर चर्चा करेंगे। तब तक हम यहां बैठे हैं।

भारतीय पहलवान व ओलंपियन विनेश फोगाट महिला पहलवान को कई तरह परेशानी होती है, कुश्ती के अध्यक्ष द्वारा महिला खिलाड़ियों का शोषण किया गया।फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे खिलाड़ी न खेल सके।किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसके ज़िम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *