विधानसभा उपचुनाव को लेकर टेंशन में TMC, दिल्ली चुनाव आयोग जाने की तैयारी में प्रतिनिधिमंडल

कोलकाता: विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लगातार चिंता बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में विधानसभा उपचुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली चुनाव आयोग के पास जा रहा है। राज्य की कुल 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस एक से अधिक बार मुखर हुई है।

ऐसे में अब सीधे दिल्ली चुनाव आयोग के कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी इस मांग को लेकर पहुंचने वाला है। इसके साथ ही पार्टी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से उपचुनाव के पहले 7 दिन प्रचार के लिए मांग करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में कौन-कौन शामिल है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डेरेक ओ ब्रायन, शुखेंद्र शेखर रॉय और सौगत राय जैसे सांसद हो सकते हैं। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही कहा था कि उपचुनाव के लिए अधिक दिन नहीं है। हम तैयार हैं। मैंने सुना है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री के संकेत के बिना उपचुनाव की अनुमति नहीं देगा। इसलिए मैं प्रधानमंत्री से हमारे उपचुनाव को हरी झंडी दिखाने का अनुरोध करूंगी। इस बार त्रिमूर्ति मांग पर जोर देकर दिल्ली पहुंच रही है।

गौरतलब हो कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 242 सीटों के नतीजे हाल ही में घोषित किए गए थे। मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव से पहले दो उम्मीदवारों की मौत पर मतदान नहीं हुआ था। वही उत्तर 24 परगना जिले के खड़दा से टीएमसी उम्मीदवार काजल सरकार की भी चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले मौत हो गई थी। इसके अलावा परिणाम घोषित होने के बाद बीजेपी के निशित प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *