केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक के घर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, पूरे लेन पर लागु है धारा 144  

कूचबिहार। पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के निर्देशानुसार रविवार को तृणमूल कांग्रेस का निशीथ प्रमाणिक के घर का घेराव करने का कार्यक्रम है। बीती रात से बेटागुड़ी इलाके में इस आंदोलन को लेकर काफी तनाव है। अंतिम तैयारियों का बीती रात उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा और तृणमूल जिलाध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने दौरा किया। कार्यकर्ता समर्थकों के आंदोलन के दौरान खाने के लिए खिचड़ी और गोभी की सब्जी की भी व्यवस्था की गई। आंदोलन में किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है।

निशीथ प्रमाणिक के घर की गली यानी उनके घर की गली को बांस की बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है। उस लेन में धारा 144 जारी कर दी गई है। रविवार सुबह से ही तृणमूल समर्थक धीरे-धीरे पहुंचने लगे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सुबह 10 बजे से सुबह छह बजे तक घेराव का कार्यक्रम जारी रहेगा। बेटागुड़ी के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न सड़क मोड़ पर पुलिस तैनात की गई है।

कल, कूचबिहार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सनी राज, दिनहाटा एसडीपीओ त्रिदिव सरकार और दिनहाटा पुलिस स्टेशन आईसी सूरज थापा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने स्थिति की जांच की। जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमार सनी राज ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के घर की गली और आसपास की कुछ गलियों में चार से पांच बांस के बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं, जबकि पूरे इलाके में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। आरएएफ बल के साथ करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *