टाइगर इन मेट्रो : दस दिवसीय प्रदर्शनी का समापन समारोह रविवार, 2 जुलाई को

– शनिवार को प्रदर्शनी परिसर में रेखांकन का डिमोंस्ट्रेशन भी हुआ

लखनऊ। भारत सरकार द्वारा संचालित सेव टाइगर प्रोजेक्ट के 50 वर्ष पूर्ण (1973-2023) Saving our stripes होने के उपलक्ष्य में फ़ोर्सवन बुक्स द्वारा आयोजित प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन परिसर में चल रही दस दिवसीय टाइगर इन मेट्रो : अखिल भारतीय पेंटिंग एवं छायाचित्र प्रदर्शनी का समापन रविवार 2 जुलाई 2023 को सायं 5 बजे किया जाएगा। समापन समारोह के दौरान ही सभी चित्रकारों और छाया चित्रकारों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

इस समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं विशिष्ट अतिथि रूपक दे (आईएफएस), चिरंजीव नाथ सिन्हा – एडीसीपी (वेस्ट) लखनऊ पुलिस कमिशनरेट), रितेश टंडन – (ज़ोनल इंचार्ज, संत निरंकारी मण्डल, लखनऊ ब्रांच) और पंचानन मिश्रा (उप महाप्रबंधक/पीआर, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) होंगे। इस प्रदर्शनी के क्यूरेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना एवं संयोजक मनोज एस चंदेल हैं।

भूपेंद्र अस्थाना ने बताया कि इस प्रदर्शनी को हजारों की संख्या में लोगों ने अवलोकन किया और यह देश भर में चर्चा का भी विषय बना है। समापन समारोह में प्रदर्शनी देखने आने वाले सभी कलाकारों, कला प्रेमियों के लिए हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन के गेट नम्बर 1 से आने की व्यवस्था की गई है। ज्ञातव्य हो कि इस प्रदर्शनी में देश के 13 राज्यों से 42 चित्रकार एवं छाया चित्रकार के 76 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी के आयोजन में लखनऊ सिटीइसेंस पत्रिका, निकान, रेडियो सिटी, विजय स्टूडियो, ओरिजिंस आउटडोर, सप्रेम, लिखिया का विशेष सहयोग रहा। अस्थाना ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शनी परिसर में रेखांकन का डिमोंस्ट्रेशन भी हुआ जिसमे विशेषज्ञ के रूप में अविनाश भारद्वाज रहे जो लखनऊ कला महाविद्यालय के कला के छात्र भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *