जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के मुर्दाघर की समस्या का नहीं हुआ समाधान

जलपाईगुड़ी। मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के मुर्दाघर की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण पुराने मुर्दाघर में पोस्टमार्टम शुरू कराया गया। जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आधुनिक मुर्दाघर में जमा सड़े-गले शवों की दुर्गंध के कारण पिछले सोमवार से फोरेंसिक विभाग के डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम बंद कर दिया है। मंगलवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए 50 किलोमीटर दूर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर भेजा गया।

हालांकि, सोमवार को जिलाधिकारी ने घोषणा की थी कि वह शवगृह की सफाई के लिए कदम उठाएंगे। इसके बाद भी नये मुर्दाघर में जमा शवों के ढेर को साफ नहीं किये जाने पर बुधवार को जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अधिकारियों ने मजबूरी में पुराने मुर्दाघर में ही पोस्टमार्टम का काम कराने की जद्दोजहद शुरू कर दी।

इस संबंध में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अतिरिक्त अधीक्षक सुरजीत सेन ने कहा कि चूंकि उस मुर्दाघर की समस्या दूर नहीं हो सकती थी, ऐसे में आपातकालीन सेवाएं बंद नहीं की जा सकती थीं, इसलिए पोस्टमार्टम का काम वहीं से शुरू किया गया। बुधवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए पुराने मुर्दाघर में लाने वाले दक्षिण विवेकानन्द गांव के बाशिंदा चंदन विश्वास ने कहा कि आज शव को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से इस मुर्दाघर में भेजा गया है, अभी सफाई का काम चल रहा है, मृतक के रिश्तेदारों ने कहा, हम लाइन में खड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *