उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

नगर निगम की बोर्ड बैठक में वामपंथियों ने किया वॉकआउट

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम की बोर्ड बैठक के दौरान वाम पार्षदों के साथ तृणमूल बोर्ड का विवाद शुरू हो गया। इसके चलते सीपीएम पार्षद नगर निगम की बोर्ड बैठक को बीच में ही छोड़कर निकल गये। बुधवार वार्ड नंबर 19 की सीपीएम पार्षद मौसमी हाजरा एक प्रस्ताव लेकर आईं। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं के लिए मातृत्व अवकाश की मांग का प्रस्ताव लाया। हालाँकि, यह राज्य सरकार के निर्णय के अंतर्गत आता है। चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती व मेयर गौतम देव ने कहा कि इसमें नगर निगम की कोई भूमिका नहीं है।

वह प्रस्ताव आज स्वीकार नहीं किया गया। इसके बाद सीपीएम पार्षदों ने नगरपालिका की भूमिका को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया। बोर्ड बैठक के बीच में ही तृणमूल पार्षद सीपीएम पार्षदों से भिड़ गये। सीपीएम पार्षदों ने बोर्ड बैठक से वॉकआउट कर दिया। उधर, बुधवार को बोर्ड बैठक में विपक्ष ने शहर में अवैध निर्माण और पेयजल की समस्या को लेकर सवाल उठाया।

पुलिस ने खोए हुए 40 मोबाइल फोन बरामद कर असली मालिक को सौंपे

सिलीगुड़ी। मोबाइल फोन चोरी होने या खो जाने के कई मामलों को सुलझाते हुए न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने लगभग 40 मोबाइल उनके मालिकों को सौंपे। मोबाइल फोन चोरी की शिकायत मिलने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने जांच शुरू की। आखिरकार, एक महीने के भीतर, पुलिस लगभग 40 खोए हुए मोबाइल फोन बरामद करने और उन्हें सही मालिकों को सौंपने में कामयाब रही। वहीं अपना खोया हुआ मोबाइल वापस मिलने पर सभी ने पुलिस को धन्यवाद दिया।

सिलीगुड़ी में उलटा रथयात्रा में उमड़ी भक्तों की भीड़

सिलीगुड़ी। मौसी के घर से इस्कॉन के लिए रवाना हुआ जगन्नाथ का रथ। आज उलटा रथ है। अब जगन्नाथदेव की मौसी के घर से अपने घर लौटने की बारी है। उलटा रथयात्रा के अवसर पर सिलीगुड़ी के डाबग्राम में भक्तों की भीड़ देखने लायक है। उल्लेखनीय है कि रथ यात्रा उत्सव का समापन उलटा रथ यात्रा के साथ होता है। रथयात्रा के समापन उत्सव के दौरान कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किये गये हैं।

फुलबाड़ी से जिंदा कारतूस, देशी बंदूक के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। फुलबाड़ी से जिंदा कारतूस के साथ एक देशी बंदूक बरामद की गयी। घटना में शंकर अधिकारी नामक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी का घर चोपड़ा के कचकली इलाके में है। पुलिस सूत्रों के अनुसार एनजेपी थाने की सादे पोशाक की पुलिस ने गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर कल दोपहर फूलबाड़ी बैराज इलाके से कुख्यात शंकर अधिकारी को देसी पिस्तौल और एक कारतूस के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार व्यक्ति को आग्नेयास्त्रों और सॉकेट बम सहित कई आरोपों में पहले भी कई बार गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, यह पता लगाने के लिए कि देसी बंदूक किस मकसद से लाई गई थी, एनजेपी थाने की पुलिस जलपाईगुड़ी कोर्ट में 7 दिनों की पुलिस रिमांड के लिए आवेदन किया है।

कूचबिहार में तृणमूल कर्मी पर फायरिंग, इलाके में दशहत

कूचबिहार। पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कूचबिहार के दिनहाटा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता सहनूर हक की गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दिनहाटा के एक नंबर ब्लॉक के गीतालदह 1 ग्राम पंचायत के वोरम बूथ पर इस घटना के बाद इलाके में दहशत है। सहनूर तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी व प्रधान बिजली खातून के भाई हैं। चुनाव प्रचार के बाद घर जाते समय सहनूर को कथित तौर पर बीजेपी समर्थित बदमाशों ने गोली मार दी। फिलहाल कूचबिहार के एक निजी अस्पताल में उनकी सर्जरी चल रही है।

कूचबिहार में भाजपा के प्रत्याशी के पति से मारपीट, चिकित्साधीन

कूचबिहार। पंचायत चुनाव को लेकर फिर गरमाया दिनहाटा का माहौल। दिनहाटा 2 ब्लॉक के शालमारा इलाके में भाजपा उम्मीदवार के पति पर हमले का आरोप तृणमूल पर लगा है। घटना में गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्हें दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा प्रत्याशी निरावाला बर्मन ने आरोप लगाया कि आज दोपहर उनके पति अहिंद्रा बर्मन पर तृणमूल के बदमाशों ने हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने उन पर इसलिए हमला किया क्योंकि वह भाजपा के उम्मीदवार थे। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों से इनकार किया है।

जलपाईगुड़ी में रथ यात्रा की धूम

जलपाईगुड़ी। बुधवार को उल्टा रथ के अवसर पर पूरे जलपाईगुड़ी जिले में उत्सव का माहौल बना रहा। रथयात्रा के उपलक्ष्य में 20 जून को मैनागुड़ी आनंदनगर लालबाबा मंदिर से रथयात्रा निकली। वह रथ पूरे मैनागुड़ी शहर की परिक्रमा करते हुए मैनामाता काली मंदिर पहुंचा। जगन्नाथ वहां अपनी मौसी के घर 8 दिनों तक रहा। बुधवार को रथ मौसी के घर से अपने घर लौट चला। काली बाड़ी से रथ मैनागुड़ी शहर की परिक्रमा करता है और आनंद नगर लाल बाबा मंदिर पहुंचता है। इस अवसर पर हर साल वहां मेला लगता है।

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के लिए की पूजा अर्चना

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के क्रांति में जनसभा के बाद हेलीकॉप्टर से लौटते समय मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर को कुछ समस्याओं के कारण आपात लैंडिंग हुई। हेलीकॉप्टर से उतरते समय मुख्यमंत्री के पैर और कमर में चोट लग गयी। इसलिए बुधवार सुबह, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की स्वास्थ होने की कामना के लिए मंदिर में पूजा की। इस दिन ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद के उम्मीदवारों के साथ-साथ तृणमूल नेताओं ने धुपगुड़ी ब्लॉक के गधेयारकुटी ग्राम पंचायत के भंडानी मंदिर में 50 ढाक के साथ पूजा की।

उन्होंने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के साथ-साथ सभी तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत की कामना की। मंदिर में पूजा करने के बाद तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पूरे भंडानी बाजार इलाके में मार्च किया. जुलूस में बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए. जलपाईगुड़ी जिला परिषद नंबर 4 की उम्मीदवार ममता सरकार बैद्य, जिला तृणमूल कांग्रेस के महासचिव राजेश कुमार सिंह, धुपगुड़ी टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष इवान दास, आईएनटीटीयूसी नेता आलम रहमान और कई अन्य उपस्थित थे।

जलढाका नदी में दो लोग डूबे

जलपाईगुड़ी। जलढाका नदी पार करने के दौरान दो लोग डूब गये। इस घटना से मैनागुड़ी ब्लॉक के झरुआ पाड़ा इलाके में काफी सनसनी फैल गयी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मैनागुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। धुपगुड़ी थाने की पुलिस भी विपरीत दिशा से तलाश कर रही है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बुधवार की सुबह करीब दो व्यक्ति जलढाका नदी से सटे गढ़ेयाकुटी इलाके से नदी पार कर रहे थे। उसी समय अचानक बीच नदी में डूब गया। ऐसा कहा जाता है कि लोग नाव ले गए लेकिन उन्हें ढूंढ नहीं पाए। इस बीच घटना की सूचना पाकर मैनागुड़ी थाने की पुलिस और बचाव दल पहुंच गया। लेकिन खबर है कि अभी तक उनका पता नहीं चल पाया है।

बुलबुलचंडी में टांगन नदी के श्रीघाट का निर्माण कार्य शुरू

मालदा। बुलबुलचंडी में टांगन नदी के श्रीघाट को आम लोगों के लिए खोलने का काम कई दिनों से चल रहा था, मूर्ति विसर्जन से लेकर छठ पूजा और स्नान के लिए घाट में उतरना मुश्किल हो गया था। आखिरकार नदी घाट पर श्रीघाट बनाने का काम शुरू हो गया है। बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत प्रधान समीर साहा ने कहा इस घाट का निर्माण काफी समय पहले शुरू हुआ था लेकिन उस कार्य का उद्घाटन नहीं हुआ था।

इसलिए आज घाट देखने आये और इसका उद्घाटन बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि उक्त पंचायत द्वारा लगभग 7 लाख रुपये की लागत से घाट का निर्माण कराया जा रहा है। प्रधान समीर साह, प्रमुख समाजसेवी पीयूष मंडल, मदन विष्णु सहित स्थानीय निवासी थे कार्यक्रम में उपस्थित थे।

मालदा में भाजपा का जोरदार चुनाव प्रचार शुरू

मालदा। पंचायत चुनाव के लिए मालदा के मानिकचक प्रखंड के मथुरापुर क्षेत्र के विभिन्न गांव में भाजपा प्रत्याशी ने चलाया जोरदार प्रचार। आगामी पंचायत चुनाव में जबरन उगाही मुक्त, आतंक मुक्त और चोर मुक्त मालदा जिला परिषद का निर्माण का संदेश देते हुए 28 नंबर मालदा जिला परिषद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के नामांकित उम्मीदवार गौर चंद्र मंडल के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील की। मानिकचक प्रखंड के मथरापुर क्षेत्र के शंकर टोला, बंधु टोला, धनराजग्राम, कांकरी बाधा इलाकों में चुनाव प्रचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *