Election Commision

“बिहार और बंगाल दोनों जगहों के वोटर लिस्ट में है नाम”

  • इस्लामपुर ब्लॉक प्रशासन ने शुरू की मतदाता सूची की जाँच

उत्तर दिनाजपुर। एक निवासी का नाम दो राज्यों की मतदाता सूची में होने की खबर प्रसारित होने के बाद इस्लामपुर ब्लॉक प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। कल रात से ही इस्लामपुर थाना क्षेत्र के गुंजरिया इलाके में ब्लॉक प्रशासन के अधिकारी मतदाता सूची की जांच करते नजर आ रहे हैं।

वोटर लिस्ट को लेकर हुई इस जांच से गुंजरिया इलाके में हंगामा मच गया है। ब्लॉक प्रशासन के अधिकारियों ने बिहार राज्य के साथ-साथ बंगाल के किशनगंज जिले के मतदाता सूची में नाम दर्ज निवासियों के आवास और कार्यस्थल पर जाकर जांच शुरू कर दी है।

निवासियों ने बताया कि प्रशासन की ओर से उन्हें सूचित किया गया है कि वे नाम किसी एक स्थान पर रखें. अधिकांश निवासी बंगाल की मतदाता सूची में अपना नाम रखने के इच्छुक हैं। उधर, जांच कर रहे प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि वह मामले की जांच कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजेंगे।

"The name is in the voter list of both Bihar and Bengal."जिनके नाम बिहार में हैं, उनका फैसला उच्च अधिकारी करेंगे। हालांकि जांच शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी भी इस बात पर संशय है कि बंगाल की वोटर लिस्ट में मौजूद लोगों का नाम बिहार की वोटर लिस्ट से हटाया जाएगा या नहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *