परीक्षा पर चर्चा के विषयक चित्रकला प्रतियोगिता में मेधावियों ने दिखाए हुनर

  • नोडल सेंटर बना केवि नंबर दो कलाईकुंडा, 100 प्रतिभागी हुए शामिल

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत कलाईकुंडा स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो वायु सेना स्थल कलाईकुंडा में मंगलवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस व स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्राचार्य अभिषेक त्रिपाठी ने विद्यादायिनी मां सरस्वती की प्रतिमा व नेताजी सुभाष चंद्र बोस तथा स्वामी विवेकानंद के चित्रों पर माल्यदान करते हुए उनके आदर्शों पर चर्चा की।

नोडल सेंटर के तौर पर आयोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे इस विद्यालय में सीबीएसई से संबंद्ध कुल चार विद्यालयों के साथ पश्चिम बंगाल बोर्ड के साथ सात विद्यालयों के कुल एक सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

कला महाविद्यालय के दो निर्णायकों की उपस्थिति में प्रतिभागियों ने सार्थक, सुंदर एवं विषयोन्मुख चित्रकला का प्रदर्शन किया। विविध विद्यालयों से आगत आरक्षी शिक्षक भी इस प्रतियोगिता के साक्षी रहे।

कला प्रतियोगिता की समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान करने के साथ सभी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के उपाचार्य प्रमोद बारिक ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *