"The job I got after a long legal battle was lost in a jiffy"

“लंबी कानूनी लड़ाई के बाद मिली नौकरी एक झटके में चली गई”

  • बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले में नौकरी गंवाने वाली अनामिका को नहीं लौटने पड़ेंगे पैसे, कोर्ट के आदेश पर जताई निराशा 

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ी। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद सिलीगुड़ी की अनामिका रॉय की नौकरी फिर चली गई। चूंकि अनामिका रॉय और प्रियंका साव को मुकदमे के जरिए नौकरी मिली है, इसलिए नौकरी चली जाने पर भी अनामिका रॉय को पैसे वापस नहीं करने होंगे।

अनामिका ने कहा, ”काफी समय से केस चल रहा था। मुझे न्याय व्यवस्था पर भरोसा था लेकिन ऐसा फैसला आया, जो अकल्पनीय है। चंद अयोग्य लोगों के कारण 24  हजार अभ्यर्थियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। इससे काफी निराश हूँ।

बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ ने बंगाल के स्कूल भर्ती घोटाले पर फैसला सुनाते हुए सोमवार को स्कूल सेवा आयोग की ओर से नौवीं, दसवीं व 11वीं, 12वीं में ग्रुप सी और ग्रुप डी में सभी नियुक्तियों को अवैध ठहराते हुए 23,753 लोगों की नौकरी रद्द करने का निर्देश दिया है।

इन लोगों को चार हफ्ते के भीतर 12 प्रतिशत की दर से ब्याज समेत पूरा वेतन लौटाना होगा। कोर्ट ने जिला अधिकारियों को छह हफ्ते के भीतर के इन लोगों से रुपये वसूली करने का निर्देश दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *