अलग राज्य की मांग हमारी धड़कन है, सिर्फ सत्ता में बने रहना ही जन राज नहीं है: अजय एडवर्ड्स

दार्जिलिंग। जनता का राज सिर्फ सत्ता में बने रहने के बारे में नहीं है, यह भावना हाम्रो पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स ने व्यक्त की है। आज हाम्रो पार्टी ने शहर के गोरखा दुख निवारण सम्मेलन भवन में एक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया। आयोजित समारोह में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स विशेष रूप से उपस्थित थे।

इसी तरह पार्टी के केंद्रीय सचिव फुरतेम्बा भूटिया, पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता श्याम गौतम, मिरिक महकुमा कमेटी के अध्यक्ष प्रशांत लामा, लाडुप घिसिंग, दार्जिलिंग महकमा कमेटी के अध्यक्ष पूरन तमांग, सुमन बामजन आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत में दीप जलाकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

जलपाईगुड़ी में दुर्लभ प्रजाति का कॉमन सैंड बोआ सांप बरामद

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी में दुर्लभ प्रजाति का कॉमन सैंड बोआ सांप बरामद किया गया। बंगाल में इस सांप को आमतौर पर बाली बोरा सांप कहा जाता है। इस बेहद दुर्लभ प्रजाति के सांप को मूल रूप से गैर विषैले सांप के रूप में जाना जाता है। जलपाईगुड़ी के सूखे इलाके में इस सांप के देखे जाने से हड़कंप मच गया। पता चला कि एक निर्माणाधीन मकान के शौचालय में सांप मिला। शरीर का रंग अजगर जैसा लग रहा है।

मालूम हो कि यह सांप राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कुछ राज्यों में पाया जाता है। सोमवार दोपहर को जलपाईगुड़ी शहर के टोपामारी इलाके में एक निर्माणाधीन घर में काम करते वक्त राजमिस्त्री सांप को देखकर हैरान रह गए। पहले तो उसे लगा कि अजगर कोई सांप का बच्चा है। तुरंत ग्रीन जलपाईगुड़ी स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों को सूचित किया गया। संस्था के सचिव अंकुर दास ने बताया कि सांप को रेस्क्यू कर वन विभाग को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *