जलदापाड़ा के अस्थाई वनकर्मियों के स्थायीकरण सहित कई मांगों पर दिन दिवसीय हड़ातल क्रिसमस के दिन से शुरु

अलीपुरद्वार । जलदापाड़ा नेशनल पार्क के महावत, पत्तेवाला व अस्थाई वन कर्मियों ने क्रिसमस के दिन से अपना आन्दोलन व विरोध प्रदर्शन शुरू किया। उनकी शिकायत है कि जो जंगल की रक्षा करते हैं, हाथियों को खाना खिलाते हैं, साथ ही हाथियों की देखभाल करते हैं, वन विभाग के वे सभी अस्थायी कर्मचारी अपने लिए एक अंधकारमय भविष्य देख रहे हैं। हालांकि वे काफी समय से इस काम में लगे हुए हैं, लेकिन उनके वेतन में एक रुपये की भी बढ़ोतरी नहीं हुई है। इस साल भी कई लोग पूजा बोनस से वंचित रह गए हैं।

जान जोखिम में डालकर जंगल में दिन-रात काम करने वाले अस्थाई वनकर्मियों की स्थिति आज भी बेहद खराब है। इसलिए जलदापाड़ा के अस्थाई वनकर्मी, महावत व पत्तेवाला व अन्य कार्यकर्ता रविवार को क्रिसमस के मौके पर जलदापाड़ाा सहायक वन्य जीव अधिकारी के कार्यालय के समक्ष उनके स्थायीकरण की मांग समेत कई मांगों को लेकर धरने में शामिल हो गए। अस्थायी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि, बकाया बोनस का भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर उनका यह तीन दिवसीय आंदोलन आज से शुरु हो गया।

बेटे के हाथों पिता की बेरहमी से हत्या

अलीपुरदुआर । बेटे के हाथों पिता की बेरहमी से हत्या की सनसनीखेज घटना अलीपुरद्वार थाने के तिनमील इलाके में हुई है। यह घटना रविवार सुबह हुई। मृतक का नाम कृष्णा रवि दास (72) है। पुलिस ने आरोपी बेटे ज्ञान रवि दास को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय निवासियों के अनुसार कृष्णा रवि दास दिहाड़ी मजदूर का काम करता था। उसका बेटा बेरोजगार था व घर पर ही रहता था। वहा मानसिक रूप से विकलांग बताया गया है। सुबह बाप बेटे में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। गुस्से में बेटे ने पिता पर दबिया से वार कर दिया। जिससे पिता की मौके पर ही मौत हो गई। खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव बरामद किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेज दिया है। हत्या को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *