क्रिसमस के त्योहार को लेकर उत्तर दिनाजपुर के विभिन्न शहरों के गिरजाघरों में हुई खास सजाबट

उत्तर दिनाजपुर । क्रिसमस के त्योहार को लेकर उत्तर दिनाजपुर जिले के सभी गिरजाघरों को सजाया गया। सभी समुदाय के लोग त्योहार का लुत्फ उठा रहे हैं। जबकि ईसाई समुदाय के लोग सुबह से चर्च में प्रार्थना करने पहुंचे। बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई क्रिसमस के त्योहार का लुत्फ उठा रहा है। इस दिन हमारे दिनाजपुर शहर के विभिन्न गिरजाघरों में रोशनी की गई। आधी रात से हर्षोल्लास के पर्व की शुरुआत हो गई है।

क्रिसमस के आनंद में शामिल जलपाईगुड़ी के हर उम्र में लोग, रात से ही मनाई जा रही पिकनिक

जलपाईगुड़ी । क्रिसमस को लेकर शहर में दो दिनों से उत्सव के साथ ही पिकनिक मनाई जा रही है। शनिवार और रविवार होने के कारण इससाल हर उम्र, हर धर्म के लोग इस उत्सव में खुलकर शामिल हो पाये व इसका पूरा आनंद उठाया। वहीं दूसरी ओर जलपाईगुड़ी वासी विभिन्न गिरजाघरों में जश्न मना रहे हैं। ईसाई धर्म के लोग रविवार को सुबह सात बजे जलपाईगुड़ी डेंगुयाझाड़ सेंट ऑगस्टाइन चर्च में प्रार्थना करते देखे गए। जलपाईगुड़ी शहर व आसपास में शनिवार रात से ही पिकनिक की धूम रही। क्रिसमस के दिन जलपाईगुड़ी में हर उम्र लोगों के खुशी से झूमते-नाचते पाये गये।

जलपाईगुड़ी में बड़े दिन के मौके पर एक अनूठी पहल देखने को मिली

जलपाईगुड़ी । बड़े दिन के अवसर पर निःशुल्क बाजार। जलपाईगुड़ी में बड़े दिन के मौके पर एक अनूठी पहल देखने को मिली ग्रीन जलपाईगुड़ी स्वयंसेवी संस्था द्वारा आज बड़े दिन के अवसर पर डेंगुआझार चाय बागान 10 नंबर लाइन खेल के मैदान में “निःशुल्क बाजार” का आयोजन किया गया। आज इस निःशुल्क बाजार से 300 से अधिक वंचित बच्चों को मुफ्त में खरीदारी करने का अवसर मिला। केक, चॉकलेट, फलों का रस, दूध पैकेट, तीन प्रकार के बिस्कुट, मैगी।

बच्चों को अपनी पसंद की तीन चीजें मुफ्त में खरीदने का मौका मिला। हर उम्र के जरूरतमंद लोगों ने निःशुल्क बाजार से मुफ्त सामान खरीदने का मौका पाकर सभी खुश हैं। ग्रीन जलपाईगुड़ी स्वयंसेवी संगठन के सचिव अंकुर दास ने कहा, “हम उनके उत्साह से अभिभूत हूं। भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम होते रहेंगेजारी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *