इंग्लैंड-विंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज, देखे पूरा कार्यक्रम

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

लंदन : कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की घोषणा की जिसका पहला मुकाबला आठ जुलाई से खेला जाएगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पांच जून से सीरीज खेली जानी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला आठ जुलाई से साउथम्पटन में शुरू होगा जबकि 16 जुलाई से दूसरा और 24 जुलाई से तीसरा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा। यह मुकाबले हालांकि दर्शकों के बिना आयोजित होंगे। ईसीबी ने अपनी ओर से कार्यक्रम की घोषणा कर दी है लेकिन उसे सरकार की इजाजत का इंतजार है।

एजबस्टन को आकस्मिक स्थान के रूप में चुना गया है और इसका उपयोग जुलाई में अतिरिक्त ट्रेनिंग देने के लिए किया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम नौ जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और सीरीज शुरू होने से पहले 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी। विंडीज की टीम ओल्ड ट्रेफर्ड में रहेगी और तीन सप्ताह तक ट्रेनिंग करेगी।

ईसीबी के इवेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य खिलाड़यिं, मैच अधिकारियों, ऑपरेशनल स्टाफ, आयोजन स्थल के स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया के लिए सुरक्षित वातावरण तैयार करना है। हम सरकार और मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में हैं जो ऐसे माहौल में हमारा पूरा समर्थन कर रहे हैं।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 19 =