तमिल अभिनेता विजय ने बनाया राजनीतिक दल

चेन्नई : तमिल फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता विजय ने शुक्रवार को राजनीति में कदम रखने की घोषणा की। उन्होंने राजनीतिक दल ”तमिझागा वेत्री कषगम” (टीवीके) का गठन किया है और 2026 का तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

विजय ने एक बयान में कहा कि राजनीति कोई पेशा नहीं, बल्कि ”पवित्र जनसेवा” है। ”तमिझागा वेत्री कषगम” का शाब्दिक अर्थक ”तमिलनाडु विजय पार्टी” है।

उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अभिनेता राजनीति में कदम रख सकते हैं।

तमिलनाडु में अतीत में कई लोग अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं। इनमें सबसे प्रमुख एम.जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता हैं।

विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और न ही किसी का समर्थन करेगी क्योंकि हाल ही में हुई आम परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में ऐसा निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा, ”मैंने पार्टी के काम को प्रभावित किए बिना उस फिल्म को पूरा करने का फैसला किया है जिसके लिए मैं पहले ही प्रतिबद्ध हूं।”

विजय का कहना है कि वह जनसेवा की राजनीति में खुद को झोंक देंगे। उन्होंने कहा, ”मैं इसे तमिलनाडु के लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *