बंगाल में बीएसएफ जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नादिया जिले के तेहट्ट में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली।

सूत्रों ने बताया कि घटना गुरुवार देर शाम की है। अत्यधिक रक्तस्राव की हालत में उसे पहले स्थानीय करीमपुर अस्पताल ले जाया गया और जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे बहरमपुर राज्य सामान्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

मृतक की पहचान नवीन कुमार (30) के रूप में की गई है। वह बीएसएफ की बटालियन संख्या 86 में एक कांस्टेबल था। उसकी आत्महत्या के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए आंतरिक जांच शुरू हो गई है।

सूत्रों ने कहा कि हाल ही में वह राजस्थान के अलवर में अपने पैतृक निवास पर छुट्टियों से आया था। एक महीने से भी कम समय के भीतर पश्चिम बंगाल में आत्महत्या की यह दूसरी घटना सामने आई है।

पिछले महीने के दूसरे हफ्ते में कूचबिहार जिले के दिनहाटा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात एक बीएसएफ जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक की पहचान सत्यभान सिंह (48) के रूप में हुई। वह बीएसएफ की बटालियन नंबर 138 से जुड़ा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *