टी-20 विश्व कप : नीदरलैंड्स को 16 रनों से हराकर सुपर 12 में पहुँचा श्रीलंका

मेलबर्न। मौजूदा एशिया चैम्पियन श्रीलंका ने गुरुवार को नीदरलैंड्स को 16 रनों से मात देकर टी 20 विश्व कप के सुपर 12 में जगह पक्की कर ली है। नामीबिया के साथ पहले ही मैच में उलटफेर का शिकार होने के बाद शानदार वापसी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने बाकी दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद सुपर 12 में जगह बनाई है। दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के  नुकसान पर 162 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 53 गेंदों में पांच चौके, इतने की छक्कों की मदद से 79 रन बनाये।

उनके अलावा चरिथा असलांका ने 31 रनों का योगदान दिया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 146 रनों पर ही सिमट गई। नीदरलैंड की ओर से मैक्स वुड ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 71 रन बनाये। अलावा किसी भी बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया।

अब अगर नीदरलैंड्स को वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफ़ाई करना है तो नामीबिया के साथ मैच में यूएई का जीतना ज़रूरी है। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि श्रीलंका ने विश्व कप मुकाबले के कौन से ग्रुप में जगह बनाई है। इसका फ़ैसला भी नामीबिया और यूएई के बीच मुकाबले के बाद होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *