बंगाल के विभाजन की बात पर भड़कीं ममता ने भाजपा को चेताया

कोलकाता। भाजपा नेताओं के एक वर्ग की मांगों पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल का बंटवारा नहीं होने देंगी। सिलीगुड़ी में आयोजित ‘विजया सम्मेलन’ में उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह उन लोगों के के उकसावे से दूर रहें जो राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को बाधित करना चाहते हैं।  मुख्यमंत्री ने कहा, “दक्षिण और उत्तर मिलकर पश्चिम बंगाल बनाते हैं। पश्चिम बंगाल को विभाजित करने का कोई सवाल ही नहीं है। हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। हम ‘एक बंगाल’ चाहते हैं।

अगर हम एकसाथ मिलकर काम करेंगे, तो उत्तर बंगाल मजूबत होगा। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र में विकास परियोजनाएं शुरू की हैं। बनर्जी का यह बयान तब आया है जब भाजपा नेताओं के एक वर्ग के द्वारा मांग की जा रही है कि उत्तर बंगाल के जिलों को मिलाकर एक केंद्र शासित प्रदेश राज्य अलग बनाया जाना चाहिए। इन भाजपा नेताओं ने उत्तर बंगाल में कम विकास होने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में क्षेत्र के आठ जिलों की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं। बनर्जी ने कहा, इस साल ईद मिलाद-उन-नबी के दौरान अच्छा जश्न मनाया गया। कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था को बाधित करने और सांप्रदायिक झड़पों को भड़काने की शरारतपूर्ण कोशिश की। लेकिन, मैं शांतिपूर्ण समारोह के लिए दोनों समुदायों को धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि काली पूजा भी नजदीक है और मैं सभी से शांतिपूर्ण उत्सव मनाने का आग्रह करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *