माध्यमिक परीक्षा के दौरान बीमार पड़ी छात्रा  

उत्तर दिनाजपुर। माध्यमिक परीक्षा के चौथे दिन मंगलवार को एक परीक्षार्थी की अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार प्रखंड के दिघाना उच्च विद्यालय में हुई। इटाहार प्रखंड के चूड़ामन प्रह्लाद चंद्र उच्च विद्यालय की छात्रा साथी खातून। इस वर्ष उन्हें दीघाना हाई स्कूल में माध्यमिक सीट मिली। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे माध्यमिक की जीवन विज्ञान की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही छात्रा शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस करने लगी।

उसके बाद परीक्षा केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों ने छात्रा की हालत बिगड़ता देख उसे इटाहर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करा दिया। प्रशासन बीमार छात्रा को इटाहार ग्रामीण अस्पताल लाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद यदि छात्र की शारीरिक स्थिति कुछ स्थिर है तो सरकारी दिशानिर्देश के अनुसार उच्चाधिकारियों एवं प्रशासन के सहयोग से बीमार छात्रा की शेष परीक्षा ईटाहर ग्रामीण अस्पताल में परीक्षकों की उपस्थिति में कराने की व्यवस्था की गयी है।

फुटपाथ खाली कराने की कार्रवाई का व्यापारी कर रहे विरोध

सिलीगुड़ी। एक बार फिर सिलीगुड़ी निगम व पुलिस प्रशासन शहर भर की सड़कों पर अवैध कब्जा कर कारोबार कर रहे लोगों के खिलाफ उतर आया है। मंगलवार की सुबह सिलीगुड़ी के अस्पताल मोड़ के इलाके में फुटपाथ पर लगी दुकानों को फिर से हटाया गया। सिलीगुड़ी नगर निगम बार-बार पूरे फुटपाथ सहित शहर को साफ-सुथरा बनाने की पहल कर रहा है।

लेकिन वही तस्वीर बार-बार दिख रही है, कुछ व्यापारी फुटपाथ पर कारोबार कर रहे हैं। नगर निगम और पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार की सुबह 7 बजे फुटपाथ खाली कराने की कार्रवाई करते हुए दुकानों को हटाया, जिसके बाद इलाके के व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *