जलपाईगुड़ी में बड़ी संख्या में बच्चों को बुखार, सर्दी, खांसी और सांस लेने में तकलीफ

संक्रमितों को स्कूल ना भेजने की अस्पताल सुपर दी सलाह

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी में सर्दी, खांसी व बुखार के कारण बड़ी संख्या बच्चे अस्पताल में पहुंच रहे है। अस्पताल के ओपीडी में बच्चों को लेकर उनके अभिभावकों की लंबी कतारें नजर आ रही है। जिसे देखते हुए जलपाईगुड़ी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सुपरिंटेंडेंट कम वाइस प्रिंसिपल (MSVP) डॉक्टर कल्याण खा ने संक्रमित बच्चों को स्कूल न भेजने की सलाह दी है। मंगलवार को सदर अस्पताल के शिशु सदन वार्ड में एक ही बेड पर कई बच्चों को रखने का दृश्य नजर आया।

प्रति दिन बाल विभाग की पेडियट्रीक ओपीडी में भीड़ रहती है। डॉक्टरों का कहना है कि कुछ दिनों से रोजाना करीब 300 मरीज आ रहे हैं। इनमें से अधिकांश को बुखार, सर्दी, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक बिप्लब गोस्वामी ने बताया कि उनमें निमोनिया मौजूद है। जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज के प्रभारी एमएसवीपी कल्याण खां ने कहा कि अस्पताल में सभी इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक ठाक है।

परेशानी की बात यह है कि जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में सोमवार तक तीन एआरआई मरीज थे। हालांकि डॉक्टरों ने कहा है कि अभी घबराने की कोई बात नहीं है। स्वास्थ्य भवन से हर समय मॉनिटरिंग चल रही है। हम भी काफी सतर्क हैं। सारा इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे संक्रमित बच्चों को स्कूल ना भेजा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *