प्रतिकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हाल ही में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। यह घटना मालदा जिले में हुई। इस हादसे में ट्रेन के गेट और विंडो शिल्ड में दरार आ गई। सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास किसी ने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इसके चलते कोच सी-13 का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना को लेकर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। वहीं, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने घटना की NIA जांच की मांग कर दी है।

घटना को लेकर बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, “बंगाल को उत्तर से दक्षिण को जोड़ने के लिए वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर की सख्त जरूरत है। जब सड़कों और एयरपोर्ट जैसी महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की बात आती है, तो ममता बनर्जी लगातार डिजास्टर रही हैं। अब वह वंदे भारत को भी सुरक्षित नहीं कर सकती हैं! उन्हें शर्म आनी चाहिए।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को मां हीरा बेन को मुखाग्नि देने के बाद पश्चिम बंगाल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी थी। वंदे भारत ने 1 जनवरी से अपनी यात्रा शुरू की है। वंदे भारत ट्रेन लगभग 550 किमी की दूरी तय करेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच केवल तीन स्टॉपेज हैं, ये ट्रेन लगभग अपने गंतव्य तक पहुंचने में साढ़े सात घंटे से थोड़ा अधिक समय लेती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 2 =