tesla Elon musk

स्पेसएक्स यूक्रेन स्टारलिंक को अनिश्चित काल के लिए फंड नहीं कर सकता: मस्क

वाशिंगटन। एलन मस्क ने कहा है कि उनकी रॉकेट फर्म स्पेसएक्स यूक्रेन की स्टारलिंक इंटरनेट सेवा को अनिश्चित काल के लिए फंड नहीं कर सकता है। मस्क ने कहा कि स्टारलिंक पर हर महीने में लगभग 20 मिलियन डॉलर खर्च हो रहा है। जोकि की बहुत खर्चीला है। उन्होंने कहा कि स्पेसएक्स ने यूक्रेन में स्टारलिंक को सक्षम बनाने और सपोर्ट देने के लिए करीब 80 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं। इससे पहले अक्टूबर में मस्क ने ट्वीट कर एक प्रस्ताव किया था कि यूक्रेन रूस के क्रीमिया के कब्जे को स्वीकार करता है और रूस द्वारा आक्रमण किए गए यूक्रेनी क्षेत्रों में जनमत संग्रह की अनुमति देता है।

क्रेमलिन ने इस प्रस्ताव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी लेकिन जर्मनी में यूक्रेन के राजदूत एंड्रीज मेलनिक ने ट्वीट किया जिसमें मस्क को शपथ शब्द का इस्तेमाल करते हुए दूर जाने के लिए कहा गया। राजदूत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए  मस्क ने कहा, “हम उनकी सिफारिश का पालन कर रहे हैं।”

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने शुक्रवार को स्टारलिंक सिस्टम बनाने वाली अपनी अंतरिक्ष कंपनी का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “स्पेसएक्स पिछले खर्चों की भरपाई करने के लिए नहीं कह रहा है, लेकिन मौजूदा सिस्टम को अनिश्चित काल के लिए भी फंड नहीं दे सकता है।” रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ने कहा कि यूक्रेन स्टारलिंक इसका समाधान ढूंढेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *