कमर्शियल व फैमिली एंटरटेनर फिल्में चुनना चाहती हैं सोनम कपूर

नई दिल्ली। एक्ट्रेस सोनम कपूर, जो ‘रांझणा’, ‘नीरजा’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हैं, ने कहा है कि वह सिनेमाघरों में अपनी वापसी के लिए कमर्शियल, फैमिली एंटरटेनर फिल्में चुनना चाहती हैं। अपनी प्रेग्नेंसी के बाद, सोनम फिल्मों में वापस आ गई हैं और उन्हें आखिरी बार सुजॉय घोष की क्राइम थ्रिलर ‘ब्लाइंड’ में देखा गया था। शोम मखीजा द्वारा निर्देशित, सोनम ने फिल्म में ‘जिया’ नाम की मुख्य भूमिका निभाई, जो 2011 में इसी नाम की कोरियाई फिल्म की रीमेक थी। फिल्म एक अंधे पुलिस अधिकारी के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जो एक सीरियल किलर की तलाश में है। यह 7 जुलाई को रिलीज हुई थी।

यह सोनम की 2019 की रिलीज ‘द जोया फैक्टर’ और उसी साल रिलीज़ हुई ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी थी। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें हमेशा उन प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनना पसंद है, जिन्होंने दर्शकों का मनोरंजन किया हो। सोनम ने कहा, “गर्भावस्था के बाद जब मैं सिनेमाघरों में लौटूंगी, तो मैं बस यही करने का प्रयास करूंगी क्योंकि मुझे यह देखकर खुशी होती है कि लोग सिनेमा और दुनिया का आनंद लेने के लिए वर्तमान में अपने गमों को भूल जाते हैं।”

सोनम ने यह भी दोहराया कि वह हर साल सिर्फ दो प्रोजेक्ट करना चाहती हैं। “मैं यहां से साल दर साल दो प्रोजेक्ट्स करने की सोच रही हूं और मैं ऐसी स्क्रिप्ट की तलाश में हूं जो बेहद मनोरंजक और आकर्षक हों।” सोनम ने कहा कि वह ऐसी फिल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए एक्ट्रेस बनीं, जिन्हें एक परिवार और एक समुदाय के रूप में सभी दर्शक वर्ग देखें और आनंद ले सकें।

एक्ट्रेस ने कहा, “मुझे याद है कि मैं एक्ट्रेस क्यों बनना चाहती थी। चूंकि मैं बच्ची थी, मुझे ऐसी फिल्में पसंद थीं जिन्हें मैं अपने पूरे परिवार के साथ देख सकती थी। यह एक ऐसा अनुभव था जिसका मुझे इंतज़ार था। अपने परिवार के साथ ऐसी फ़िल्में देखते समय मैं कई तरह की भावनाओं से गुज़री। वे पल आज भी मेरे जीवन की सबसे खूबसूरत यादों में से एक हैं। यह उस तरह का सिनेमा है जिसका मैं हिस्सा बनना चाहती हूं।”

सोनम ने निष्कर्ष निकाला, “तो, मेरे लिए, कमर्शियल फिल्में, फैमिली एंटरटेनमेंट वाली फिल्में हमेशा मेरी पसंदीदा रही हैं। जैसे ही मैं सिनेमाघरों में लौटूंगी, मैं ऐसी और फिल्में करना चाहती हूं। सोनम के पास पहले से ही दो प्रोजेक्ट्स हैं जो 2024 में शुरू होने वाले हैं।  सोनम ने 8 मई 2018 को बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की थी। कपल ने 20 अगस्त, 2022 को अपने पहले बच्चे, बेबी बॉय वायु कपूर आहूजा का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *