Alia University

आलिया विश्वविद्यालय में टीएमसीपी के सभी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

कोलकाता। कोलकाता के मशहूर आलिया विश्वविद्यालय में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के सभी पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। संगठन के शीर्ष नेतृत्व पर भ्रष्टाचार और अनदेखा का आरोप लगाते हुए यह सामूहिक इस्तीफा हुआ है। सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल पार्क सर्कस और न्यूटाउन कैंपस के सभी पदाधिकारियों ने राज्य टीएमसीपी अध्यक्ष तृणांकुर भट्टाचार्य को अपना इस्तीफा भेजा है।

संगठन की ओर से विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए मीर सिद्दीकी के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया
है। तृणांकुर ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सही बात है कि सभी ने इस्तीफा दिया है लेकिन कुछ गलतफहमियां हुई हैं। जिसको लेकर समस्या है उसे हटाया जाएगा और जो भी आरोप हैं उसकी जांच होगी।

उल्लेखनीय है कि अल्पसंख्यक छात्रों के लिए पार्क सर्कस और न्यूटाउन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आलिया विश्वविद्यालय के दो कैंपस के शुरुआत की है। विश्वविद्यालय में अभी तक कोई स्थाई कुलपति नहीं है। राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस ने केरल के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी एम वहावर को अंतरिम कुलपति नियुक्त किया है।

उसके बाद से आज जबकि टीएमसीपी के सभी पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है तो कई सारे आरोप सामने आ रहे हैं। इस्तीफा देने वालों ने दावा किया है कि संगठन के ही कई लोग भ्रष्टाचार में शामिल है जो बर्दाश्त से बाहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *