एसजेडीए अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने सिलीगुड़ी नक्सलबाड़ी में दो विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण की पहल पर सिलीगुड़ी अनुमंडल के नक्सलबाड़ी में दो विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। नक्सलबाड़ी कॉलेज सीसी रोड के साथ ही गार्ड वॉल व नक्सलबाड़ी बाजार रोड का मंगलवार को शिलान्यास किया गया. नक्सलबाड़ी बस स्टैंड पर दो नई परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया।

उप जिला परिषद अध्यक्ष अरुण घोष, एसजेडीए उपाध्यक्ष सहित बोर्ड सदस्य काजल घोष रंजन शील शर्मा व गौतम गोस्वामी सहित नक्सलबाड़ी पंचायत समिति पंचायत के सदस्य व व्यवसायी उपस्थित थे। नक्सलबाड़ी के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि नक्सलबाड़ी बाजार में सड़क की लागत 77 लाख रुपये और नक्सलबाड़ी कॉलेज की सड़क व गार्ड वॉल पर एक करोड़ 32 लाख रुपये की लागत आएगी।

सिलीगुड़ी: पौष मेले में स्वादिष्ट व्यंजन के साथ ले मनोरंजन का आनंद

सिलीगुड़ी । सर्दी का मतलब है हवा में उत्सव का मिजाज और क्रिसमस से लेकर नए साल की शुरुआत तक, उस उत्सव का उत्साह चरम पर होता है। इस खुशनुमा मिजाज में सिलीगुड़ी में पौष मेला का आयोजन हो रहा है। सिलीगुड़ी में महानंदा नदी के तट पर लगने वाला यह पौष मेला सिलीगुड़ी के लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। हर बार की तरह इस बार भी 14वां उत्तर बंगाल पौष मेला शुरू हो गया है। मेले की शुरुआत 23 दिसंबर को रंगारंग जुलूस के साथ हुई। शुरुआत के कुछ ही दिनों में मेला जमने लगा है।

मेले में बांग्लादेश के विभिन्न स्वादिष्ट खाने की दुकानें भी मेले के आकर्षणों में से एक हैं। अगर आप पीठे पुली स्टॉल पर जाएंगे तो आपको फिर से पाई, बकुल पीठे, नाडु और मोमोज मिल जाएंगे। फुचका, चाट, आइसक्रीम भी है। स्वादिष्ट भोजन के साथ-साथ मनोरंजन के लिए हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं। आदिवासी नृत्य का भी आयोजन होता है। इसके अलावा मेले में जली मिट्टी और चाइनीज मिट्टी से बनी विभिन्न वस्तुएं मिलती हैं। मेला समिति की सदस्य विद्यावती अग्रवाल ने बताया कि मेले में 30 स्टॉल अलगे हैं। मेले में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी का मनोरंजन का इंजताम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *