फुटबॉल : ब्राजील में हेड कोच का पद संभालने की दौड़ में सबसे आगे जिदान

रिड डी जनेरियो। दक्षिण अमेरिकी देश में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिनेदिन जिदाने ब्राजील में हेड कोच के खाली पद को संभालने की दौड़ में सबसे आगे हैं। समाचार पत्र ओ ग्लोबो ने बताया कि जिदान को फ्रांस प्रबंधकीय भूमिका से जोड़ा गया है, लेकिन अगर डिडिएर डेसचैम्प्स फ्रांस के कोच बने रहते हैं तो ब्राजील को प्राथमिकता दी जा सकती है। डेसचैम्प्स ने विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना से फ्रांस की हार के बाद कहा था कि वह आने वाले दिनों में फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ के प्रमुखों के साथ अपने भविष्य पर चर्चा करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 50 वर्षीय जिदान रियल मैड्रिड से अलग होने के बाद से काम से बाहर हैं, जिसके नेतृत्व में उन्होंने पिछले साल मई में लगातार तीन यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब जीते थे। ब्राजील का प्रमुख कोचिंग पद इस महीने की शुरूआत में खाली हो गया था, जब टीम की विश्व कप क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया से हार के बाद टिटे ने पद छोड़ दिया था।

कोच के पद से जुड़े अन्य लोगों में रियल मैड्रिड के वर्तमान प्रबंधक कार्लो एंसेलोटी, पुर्तगाली जोस मोरिन्हो, थॉमस ट्यूशेल और एबेल फरेरा शामिल हैं। ब्राजील की फुटबॉल टीम के कोच के रूप में कभी भी कोई विदेशी नहीं रहा, लेकिन लगातार पांचवें विश्व कप में उनकी विफलता के बाद, दिग्गज रोनाल्डो सहित कई विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि उन्हें टीम को पुनर्जीवित करने के लिए किसी विदेशी को कोच बनाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *