सिलीगुड़ी के हिल्सा मछली की आमदनी से बाजार में दिखी चांदी सी चमक

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी में हिल्सा मछली की मांग काफी ज्यादा है। रविवार को सिलीगुड़ी के विभिन्न बाजारों में हिल्सा मछली आमदनी से मछली बाजारों में चांदी सी चमक दिखी। उल्लेखनीय है कि हिल्सा मछली का रंग चमकिला सफेद बिल्कुल चांदी की तरह लगती है इसलिए बंगाल के लोग इसे चांदी का फसल भी कहते हैं। रविवार की छुट्टियों के दिन, चांदी के फसल को खरीदने के लिए शहर के विभिन्न बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी।

दुर्गापूजा व अन्य त्योहार से पहले हिल्सा मछली की आमदनी से शहर के भोजन रसिक लोगों में खुशी है। भापा हिलसा, सरसो हिलसा ऐसे ही विभिन्न रेसीपी में बंगालियों का एक प्रिय मछली है हिल्सा। आज सुबह से ही सिलीगुड़ी शहर के विभिन्न बाजारों में खरीदार हिल्सा मछली खरीदते नजर आये। हालाँकि बाज़ार में अन्य कई प्रकार की मछलियाँ भी हैं, लेकिन सभी का रुझान हिल्सा मछली की ओर अधिक है।

काम की गुणवत्ता खराब होने का आरोप में ग्रामीणों ने रुकवाये सड़क निर्माण का कार्यvlcsnap-2023-10-01-14h19m08s188

उत्तर दिनाजपुर। काम की गुणवत्ता खराब होने का आरोप लगाते हुए गांव के लोगों ने सड़क का काम बंद करवा दिया। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर ब्लॉक के दारिवीट-कलानागिन इलाके में हुई। स्थानीय निवासियों ने शिकायत की कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की लगभग पांच किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण शुरू हो गया है, लेकिन ठेकेदार सड़क का काम घटिया स्तर की सामग्री से करवा रहा है।

उसके साथ कुछ बेईमान लोगों की मिली भगकत है। बार-बार कहने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुआ, दो महीने पहले उन्होंने महकमा शासक कार्यालय में शिकायत की गयी थी लेकिन फिर भी ग्रामीणों की बात कोई नहीं सुनता। इसलिए मजबूरन आज ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर काम रुकवा दिया व आन्दोलन शुरू कर दिया। घटना से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *