बंदूक लेकर सीमा की सुरक्षा के साथ ही झाड़ू लेकर शहर से गंदगी साफ करते दिखे बीएसएफ के जवान

जलपाईगुड़ी। बीएसएफ के जवान जो बंदूकों के साथ सीमा की रक्षा करते हैं और देशवासियों की रक्षा करते हैं, आज वे झाड़ू और फावड़े से कचरा साफ कर रहे हैं। वे देश के लोगों को कीटाणुओं और बीमारियों से बचाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान चला रहे हैं। झाड़ू और कुदाल लेकर स्वच्छ भारत मिशन पर निकली बीएसएफ के जवानों का यह कार्य सचमुच सराहनीय है, यह कहना है जलपाईगुड़ी वासियाों का।

यह कार्यक्रम जलपाईगुड़ी जिले के रानीनगर में शुक्रवार सुबह 10 बजे से देखा गया। दोपहर तक रानी नगर केंद्रीय विद्यालय सहित बीएसएफ की 169 व 98 समेत विभिन्न बटालियन के महिला व पुरुष जवानों ने झाड़ू व कुदाल से क्षेत्र की सफाई की। साथ ही आम लोग भी पर्यावरण के प्रति जागरूक हैं। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि घर के आसपास साफ-सफाई रखने से कई तरह की बीमारियां कम होंगी। आम लोगों ने बीएसएफ की इस पहल की सराहना की।

स्मृति ईरानी ने सिलीगुड़ी में चलाया स्वच्छता ही सेवा अभियानvlcsnap-2023-10-01-16h20m25s220

सिलीगुड़ी। पूरे देश में स्वच्छता ही सेवा का जश्न मनाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मंत्री ने रविवार को नक्सलबाड़ी के अटल चाय बागान में सफाई कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के साथ ही उन्होंने चाय श्रमिकों से मुलाकात की और उनके विभिन्न समस्याओं को सुना।

सिलीगुड़ी के डागापुर में चाय श्रमिकों की रैली से पहले उन्होंने चाय श्रमिकों से मुलाकात की और विभिन्न समस्याओं का समाधान करने का वादा किया। मंत्री को पाकर कार्यकर्ताओं में खुशी है। दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ता के साथ भाजपा पर्यवेक्षक मंगल पांडे, अलीपुरद्वार के सांसद जॉन बारला और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

कूचबिहार के दक्षिण खगरा बाड़ी क्लब के सदस्य स्वच्छता अभियान पर निकलेcooch safai

कूचबिहार। कूचबिहार के दक्षिण खगरा बाड़ी क्लब के सदस्यों ने मिलकर स्वच्छता अभियान के तहत क्षेत्र की सफाई की। एक सदस्य ने इस संबंध में कहा कि कूचबिहार नगर पालिका की पहल का स्वागत करते हुए हमने भी अपने क्षेत्र की सफाई शुरू की।

जगह-जगह डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, ऐसे में दुर्गापूजा से लेकर अन्य त्योहारों के मौसम में क्षेत्र के लोग स्वस्थ एवं सामान्य रह सकें, इसके लिए स्वस्थ वातावरण बनाने के उद्देश्य से क्लब के सदस्य आज स्वच्छता अभियान पर निकले हैं।

अलीपुरद्वार में एनडीआरएफ की अगुवायी में ग्राम पंचायत में चलाया गया सफाई अभियानALI SAFAI

अलीपुरद्वार। केंद्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) और लताबाड़ी ग्राम पंचायत की ओर से रविवार को कालचीनी हैमिल्टनगंज के विभिन्न इलाकों में सफाई अभियान चलाया गया। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्वच्छ भारत मिशन के तहत था। इस कार्यक्रम में लताबाड़ी ग्राम पंचायत की उपप्रधान मौसमी दास भी झाड़ू लेकर इस सफाई अभियान में भाग लेती नजर आयी। लताबाड़ी ग्राम पंचायत के उपप्रधान के अलावा ग्राम पंचायत पदाधिकारी और एनडीआरएफ एसआई अमित कुमार समेत अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *