सत्ताधारी दल के कारण बंद हुए पहाड़ के चाय बागान : डीके गुरुंग

दार्जिलिंग। हाम्रो हिल तराई डुआर्स चाय बागान श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष डीके गुरुंग ने कहा, पहाड़ों में सत्तारूढ़ पार्टी के कारण चार चाय बागान बंद हो गए हैं। हाम्रो युवा शक्ति समूह ने आज मिलिंग टी गार्डन में जन चेतना यात्रा का आयोजन किया। आयोजित जन चेतना यात्रा में हाम्रो हिल तराई डुवार्स टी प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष डीके गुरुंग भी मौजूद थे। अध्यक्ष डीके गुरुंग ने आरोप लगाया कि पहाड़ के चार चाय बागान सत्तारूढ़ जीटीए के राजनीतिक दल के कारण दसै उत्सव से पहले बंद कर दिया गया।

गुरुंग ने कहा कि एक अलग समस्या थी लेकिन जीटीए और पहाड़ी सत्तारूढ़ दल ने हमारी मांग को नजरअंदाज कर दिया और इन चाय बागानों को नए मालिक को सौंप दिया। हालांकि कई बैठकों के बाद 2016 में श्रमिकों को 20 प्रतिशत पूजा बोनस मिला, वहीं 2017 में उन्हें दो किश्तें में 20 प्रतिशत पूजा बोनस मिला। लेकिन इस बार पूजा बोनस के विषय पर दो बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन पूजा बोनस का कोई संकेत नहीं है।

अध्यक्ष गुरुंग ने कहा, चाय श्रमिकों की स्थिति बदतर होती जा रही है। पहाड़ी और चाय श्रमिकों की स्थिति को केवल हाम्रो पार्टी ही हल कर सकती है क्योंकि हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स एक ईमानदार नेता हैं। अध्यक्ष गुरुंग ने कहा कि जब भी चाय श्रमिकों को कोई समस्या होती है, तो हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स उनके लिए काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *