भारी बारिश से मालदा का राष्ट्रीय राजमार्ग 81 के नीचे से खिसकी जमीन, बड़े हादसे के आतंक में स्थानीय निवासी

मालदा। लगातार बारिश के कारण मालदा में राष्ट्रीय राजमार्ग 81 ढहकर खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। स्थानीय निवासियों को डर है कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इस सड़क से बड़े वाहन गुजरेंगे तो दुर्घटना होगी। मालदा के पुकुरिया थाना क्षेत्र के एकवर्ना इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 81 की बदहाली से स्थानीय लोग नाराज हैं। निवासियों की शिकायत है कि प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 के एकवर्ना क्षेत्र में करीब 20 से 25 दिन पहले सड़क के नीचे से मिट्टी खिसक गयी थी। स्थानीय सूत्र के अनुसार, ऐसी क्षति वर्षा की तीव्रता के कारण हुई है। सड़क के एक तरफ भूस्खलन के कारण बड़ा गड्ढा बन गया है और इससे राष्ट्रीय राजमार्ग खतरनाक स्थिति में है। स्थानीय निवासियों को डर है कि सड़क कभी भी टूट सकती है। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ब्लॉक पुलिस प्रशासन और पंचायत अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

सड़क की शीघ्र मरम्मत नहीं होने पर क्षेत्रवासी आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। रविवार को स्थानीय निवासी प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए, लेकिन पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। अरायडांगा ग्राम पंचायत के उपप्रधान प्रतिनिधि ह्रदय मिश्रा ने कहा, हम जल्द कुछ कार्रवाई करने की पहल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर हाल में इस खतरनाक स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठाये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *